दशहरा पर्व पर युवाओ ने रावण दहन किया ।
October 8th, 2019 | Post by :- | 128 Views

जगदीश धाम कैमरी (लोकहित एक्सप्रेस) । कैमरी के पुल की ढाणी में गिर्राज चौक में रावण दहन किया गया । युवाओं ने जम्बो बैंक के कैशियर भीमसिंह खटाना के नेतृत्व में दोपहर से रावण बनाने की तैयारियां पूरी की गई उसके बाद अंततः शाम को रावण का दहन किया गया ।
भूपेन्द्र खटाना कैमरी ने बताया कि इसी दिन भगवान श्रीराम ने रावण का वध कर लंका पर विजय प्राप्त की थी इसलिए भी इस पर्व को विजयादशमी कहा जाता है। हिन्दुओं का यह प्रमुख त्यौहार असत्य पर सत्य की जीत तथा बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में भी मनाया जाता है। कहा जाता है कि इस दिन ग्रह-नक्षत्रों की संयोग ऐसे होते हैं जिससे किये जाने वाले काम में विजय निश्चित होती है। भीम सिंह खटाना ने बताया कि भारतीय इतिहास में ऐसे अनेकों उदाहरण हैं जब हिन्दू राजा इस दिन विजय के लिए प्रस्थान किया करते थे। कुलदीप सिंह केडी अधैत ने बताया कि मराठा रत्न शिवाजी ने भी औरंगजेब के विरुद्ध इसी दिन प्रस्थान करके हिन्दू धर्म का रक्षण किया था। रावण दहन कार्यक्रम में भीम सिंह अधैत, भूपेन्द्र खटाना कैमरी ,रामनरेश अधैत,सुमरन अधैत कुलदीप केडी अधैत,मनीष खटाना, कुलराज खटाना, विश्वास खटाना, मनोज खटाना,प्रभात अधैत, संदीप खटाना सहित अनेक युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।