शहीद भीष्म कुमार यदु शा.उ.मा.वि.माडागांव के प्राचार्य उत्कृष्ट और 100% बोर्ड परीक्षा परिणाम से मिला प्रशस्तिपत्र
July 14th, 2023 | Post by :- | 245 Views

✍️लोकहित एक्सप्रेस न्यूज़ कॉम संवाददाता विक्रम कुमार नागेश की रिपोर्ट गरियाबंद छत्तीसगढ़

गरियाबंद– देवभोग ब्लाक अंतर्गत बोर्ड परीक्षा में लगातार तीन वर्षों से सौ प्रतिशत परीक्षा परिणाम देने वाले देवभोग विकासखंड के शहीद भीष्म कुमार यदु उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य टी आर स्वर्ण को जिले के कलेक्टर आकाश छिकारा द्वारा उनके उत्कृष्ट कार्य व बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए प्रशस्तिपत्र प्रदान कर बधाई दी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

बता दे शहीद भीष्म कुमार यदु उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की कमान जब से प्राचार्य टी आर स्वर्ण के कंधे में मिली है तब से स्कूल की संपूर्ण गतिविधियों में लगातार सुधार हो रही है और इसी का परिणाम है कि लगातार 2020-21 से 2022/ 23 लगातर तीन साल के बोर्ड परीक्षा परिणाम सौ प्रतिशत रहा। जिसके कारण आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में प्रशस्तिपत्र देकर सम्मान किया गया।

इस संबंध में विद्यालय के प्राचार्य टी आर स्वर्ण द्वारा प्रेस वार्तालाप पर मीडिया से बात चित करते हुए लोकहित एक्सप्रेस न्यूज़ को बताया कि विद्यालय में समुचित संसाधन व शिक्षक की कमी के चलते भी हम यहां के सरपंच , जनप्रतिनिधि व शाला प्रबंधन समिती के सहयोग से स्थानीय बेरोजगार युवक से विद्यालय में अध्यापन कार्य लगातार कराते आ रहे हैं ।इसी कारण ही बच्चों को संपूर्ण विषय का अध्यापन प्रतिदिन कराए जाता है। और बच्चे को प्रति दिन स्कूल आने को प्रेरित करते हैं। जिसके परिणाम स्वरूप बच्चे विद्यालय में मन लगाकर अध्यापन कार्य करते हैं। और इसी का परिणाम है कि हम लगातार तीन सालों से बोर्ड परीक्षा में शत-प्रतिशत परिणाम देकर विकासखंड का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं। उन्होंने इस उपलब्धि पर स्कूल के समस्त शिक्षक, सरपंच नीलकंठ बीसी, शाला विकास समिति के अध्यक्ष टिकेंद्र बीसी,जन प्रतिनिधि शीतला पांडे व गांव के गणमान्य नागरिको के अपार सहयोग का आभार प्रकट कि।

इस संबंध में विकास खंड शिक्षा अधिकारी देवनाथ बघेल ने खासकर स्कूल के प्राचार्य टी आर स्वर्ण व स्कूल में कार्यरत समस्त शिक्षकों को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई व शुभकामनाएं दी और ऐसे निरंतर कार्य करने को प्रेरित किया।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review