भारी बारिश के बावजूद भी गृह मंत्री अनिल विज के जनता दरबार में उमड़ा जन सैलाब।
July 8th, 2023 | Post by :- | 103 Views

अम्बाला: अशोक शर्मा शनिवार भारी बारिश के बावजूद हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के जनता दरबार में हजारों की तादाद में फरियादी अपनी शिकायतें लेकर उमड़े।
विज ने प्रदेश के कोने-कोने से आए फरियादियों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए। इसी दौरान भारी वर्षा में फरियादियों को खड़ा देख गृह मंत्री अनिल विज स्वयं जनता के बीच उतर गए और उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना एवं संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए।

जनता दरबार में फरीदाबाद से महिला फरियादी ने धोखे से उसकी किडनी निकालने की गुहार गृह मंत्री अनिल विज से लगाई जिसपर गृह मंत्री अनिल विज ने तुरंत संज्ञान लेते हुए फरीदाबाद के एडीसी की अध्यक्षता में एक एसआईटी बनाने के आदेश दिए। एसआईटी में फरीदाबाद एडीसी के अलावा डीएसपी व सीएमओ को भी शामिल करने के निर्देश उन्होंने दिए। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि महिला ने यह आरोप लगाए हैं कि धोखे से उसकी किडनी निकलकर किसी को लगा दी गई है। उन्होंने कहा यह बहुत बड़ा अपराध हैं। कोई किसी की किडनी निकल नहीं सकता, निकालने वाला भी दोषी है, लगवाने वाला भी दोषी है और जिसने लगाई है वह भी दोषी है। उन्होंने कहा यह संगीन मामला है, एडीसी फरीदाबाद की अध्यक्षता में एक कमेटी बना दी है जिसमे एक सिविल सर्जन एक डीएसपी शामिल है और यह तीनों जांच करेंगे की कहां-कहां कौन-कौन दोषी है ताकि उनको सजा दिलाई जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

वहीं, पत्रकारों से बाचीत करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि आज काफी बारिश हो रही है और हमारे पास इतनी जगह भी नहीं है, हालंकि बाहर टेंट लगाया गया है, बारिश से बचने के लिए कोई पेड़ के नीचे खड़ा है, कोई बरामदे में खड़ा है। श्री विज ने कहा कि अब यह निर्णय लिया गया है कि हर माह के दूसरे और चौथे शनिवार को ही जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्या को सुना जाएगा। हर शनिवार जनता दरबार नहीं लगेगा क्योंकि शिकायतों पर कार्रवाई करने की एक प्रक्रिया होती है और कई बार लोग दोबारा भी आ जाते है। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि जनता दरबार में ज्यादातर मामले जर, जोरू और जमीन से जुड़े आ रहे हैं।
जनता दरबार में गृह मंत्री अनिल विज ने छह से ज्यादा मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए। रोहतक से आई महिला ने आरोप लगाए कि आरोपियों ने उसके पिता की हत्या की है और इस मामले में सभी आरोपी अब तक पकड़े नहीं गए हैं। मंत्री विज ने इसपर संज्ञान लेते हुए आईजी रोहतक को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। इसी प्रकार कैथल में जमीनी विवाद के मामले में झूठा केस दर्ज करने के आरोप फरियादी ने लगाए, जिसपर मंत्री विज ने आईजी करनाल को एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए।

सोनीपत से आई महिला ने पति की हत्या मामले में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने की शिकायत की। गृह मंत्री विज ने इस मामले में सोनीपत आईजी को एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए। वहीं, हिसार से आए फरियादी ने क्रिप्टो करंसी के नाम पर उससे 65 लाख ठगी के आरोप लगाए जिसपर मंत्री ने जांच रिपोर्ट तलब की साथ ही एसआईटी से जांच के निर्देश दिए।

गुरुग्राम से आए फरियादी ने जमीनी सौदे में 133 करोड़ की धोखाधड़ी के आरोप लगाए। आरोप था कि पुलिस द्वारा केस दर्ज करने के बावजूद कार्रवाई नहीं हुई है। मंत्री विज ने पुलिस कमिश्नर गुरुग्राम को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। अम्बाला के मुलाना से आई महिला ने उसके बच्चे की हत्या में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की, मंत्री अनिल विज ने डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।.
यमुनानगर से आई महिला ने उसकी जमीन पर जबरन कब्जे की शिकायत की जिसपर मंत्री विज ने एसपी यमुनानगर को कार्रवाई के निर्देश दिए, इसी तरह कुरुक्षेत्र निवासी महिला ने उसके पति द्वारा उससे मारपीट करने के आरोप लगाए, कैथल निवासी फरियादी ने क्षेत्र में नशे का कारोबार होने की शिकायत दी, जींद से आए फरियादी ने उसपर जानलेवा हमला होने के मामले में कार्रवाई न होने की शिकायत दी, करनाल से आई महिला ने ससुराल पक्ष द्वारा उसे तंग करने, रोहतक से आई व्यक्ति ने ठगी के मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी न करने की शिकायत दी। इसके अलावा अन्य शिकायत भी आई जिसपर मंत्री विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

पत्रकारों द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा सोनीपत में खेतों में आकर धान की रोपाई करने के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री अनिल विज कहा कि राहुल गांधी हरियाणा में आएं हमें कोई ऐतराज नहीं है क्योंकि एक दिन की मजदूरी बचेगी। उन्होंने कहा की वो (राहुल गांधी) बिना बताए आते है यह बहुत बड़ा सुरक्षा का मसला है क्योंकि उन्होंने राज्य पुलिस पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी और बिना बताए इस प्रकार से जाना बहुत खतरनाक है । वहीं उन्होंने कहा की बार-बार हरियाणा में बिना सुरक्षा एजेंसियों को बताए आना यह उनकी (राहुल गांधी) की आदत में शुमार होगा परंतु जो सुरक्षा के मापदंड है यह उनके खिलाफ है

जनता दरबार के दौरान अम्बाला छावनी के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में अम्बाला शहर की रोटी बैंक संस्था द्वारा यहां आने वाले फरियादियों को निशुल्क भोजने भी वितरित किया गया। मंत्री अनिल विज ने स्वयं लोगों को भोजन वितरित कर इसकी शुरूआत की। इस अवसर पर एडीएम सतेंद्र सिवाच, प्रदेश की सभी पुलिस रेंज से डीएसपी, भाजपा मंडल प्रधान किरणपाल चौहान, सुरेंद्र तिवारी, अजय बवेजा, दीपक भसीन, आशीष गुलाटी, रवि सहगल, पुनीत सरपाल एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review