सिविल सर्जन डाक्टर विजय कुमार द्वारा सी एच सी मानावाला का किया गया औचक निरीक्षण ।
July 6th, 2023 | Post by :- | 193 Views
सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार जी वालो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानांवाला के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डाॅ.  सुमित सिंह जी के नेतृत्व में अप्रत्याशित चेकिंग की गई।
 जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
 गुरुवार को सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार जी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानांवाला का पहला दौरा किया और अस्पताल में चल रही विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा की और सभी स्टाफ सदस्यों से विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों के प्रदर्शन के बारे में जानकारी प्राप्त की।  इस मौके पर वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुमीत सिंह जी ने अस्पताल में मरीजों से इलाज और उन्हें होने वाली कठिनाइयों का ब्यौरा लिया।
 सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार जी ने स्कूल स्वास्थ्य टीम से बात करते हुए बच्चों खासकर लड़कियों में एनीमिया की समस्या से निपटने के लिए किये जा रहे प्रयासों की जानकारी ली और टीम के सदस्यों को इस पर विशेष ध्यान देने को कहा कि यदि कोई हो बच्चा एनीमिया का शिकार है, समय पर इलाज से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से बचा जा सकता है।  उन्होंने कहा कि समाज में लड़कियों का स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है, जिन्हें इस समाज को और आगे बढ़ाना है और समय रहते उनके खून की जांच कर इस कमी को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।
 साथ ही हाई रिस्क गर्भवती महिलाओं की समय पर पहचान कर विशेषज्ञ चिकित्सक से जांच कराने को कहा।  उन्होंने कहा कि एनीमिया से पीड़ित गर्भवती महिलाओं को प्राथमिकता के आधार पर इसके बारे में जागरूक किया जाना चाहिए और अच्छे आहार के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।
 इस मौके पर वे अस्पताल के ओपीध्यक्ष थे.  डुबोना।  डी सर्विसेज, लैब के बारे में समीक्षा की।
 इस मौके पर मेडिकल ऑफिसर डॉ. शुभप्रित सिंह, डॉ. नवरीत कौर, डॉ. तमन्ना, डॉ. साहिल बत्रा, डॉ. एसपी सिंह, डॉ. सरिता अरोड़ा, डॉ. सोबिया शर्मा, नर्सिंग सिस्टर जसबीर कौर, सीनियर असिस्टेंट खुशवंत सिंह, ब्लॉक एक्सटेंशन एजुकेटर सौरव शर्मा, एस.आई प्रीतपाल सिंह, एम.एल.  टी प्रभजोत कौर सहित सभी स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review