वार्ड 23 में पहली बेटी के जन्म पर किया कुआं पूजन व सामुहिक भोज का आयोजन*
July 4th, 2023 | Post by :- | 393 Views
बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)
*थाली बजाकर लिया कन्या भ्रूण हत्या रोकने का संकल्प… म्हारी छोरी छोरा तह कम नही*
मेरी बेटी मेरा गौरव अभियान से प्रभावित होकर दिया बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश
शहर के वार्ड नम्बर 23 में काशवी मलिक के जन्म पर उनके पिता अजीत मलिक ने पहली बेटी के जन्म पर कुआं पूजन किया गया। समाजसेवी संजय दलाल ने कहा कि “मेरी बेटी मेरा गौरव अभियान” से प्रभावित होकर कुआं पूजन करवाया गया है। उन्होंने कहा कि बेटी के जन्म की खुशी में परिवार वालों ने ढोल बजाकर सामूहिक भोज करवा कर खुशी मनाई। उन्होंने बेटी के जन्म पर कुआं पूजन करवाने पर मलिक परिवार वालों को बधाई देते हुए बेटी के उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि बेटियां देश का गौरव है और वह किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है। संजय दलाल ने कहा कि हमें अपने रूढ़िवादी सोच को बदलना होगा और बेटियों को आगे बढ़ने के अवसर देने होंगे ताकि समाज के सोच के साथ साथ देश के सोच में भी बदलाव आए।
बुआ अंकिता मलिक ने थाली बजाकर बेटी  के जन्म की खुशी मनाई और लोगो को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश भी दिया। बेटी के पिता अजीत मलिक ने कहा कि सभ्य समाज में कन्या भ्रूण हत्या के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए। कन्या भ्रूण हत्या सभ्य समाज पर कलंक है। हम सब को यह प्रयास करना चाहिए कि बेटियों को पढ़ा लिखाकर उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए हमेशा प्रोत्साहित करें। कन्या की दादी सुनीता देवी ने पौत्री काशवी के जन्म की खुशियां लड़कों की तरह धूमधाम से कुआं पूजन करके मनाने का निर्णय लिया ताकि समाज को सकारात्मक संदेश जाए कि लड़कों व लड़कियों में कोई फर्क नहीं होता है।
कन्या के पिता अजीत मलिक व माता नेहा मलिक ने कहा कि मेरी पुत्री काशवी की तरह सभी को अपने घर जन्म लेने वाली बेटियों के जन्म की खुशियां इसी तरह कुआं पूजन करके मनानी चाहिए क्योंकि बेटी व बेटों में कोई फर्क नही है। इस अवसर अभियान अध्यक्ष गौरव शर्मा, समाजसेवी संजय दलाल, सेक्टर 2 प्रधान गुलाब मलिक, पार्षद पति संजीव मलिक, जगमाल मलिक, रमेश दलाल नया गाँव, अमर मलिक, बिजेंद्र, बलवान, संजय मलिक, एएसआई आजाद, राजेंद्र कोहाड़, जयप्रकाश, रमेश लोहचब,  पूनम देवी, स्वीटी, बीरमती, सावित्री, दर्शना, धर्मा, रेखा, अंशिका, अंकिता आदि मौजूद रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review