उपायुक्त ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए एजेंडे में रखे बिन्दूवार सम्बधिंत अधिकारियों से समीक्षा की।
July 3rd, 2023 | Post by :- | 117 Views

अम्बाला;अशोक शर्मा।
उपायुक्त डॉ0 शालीन ने सोमवार को अपने कार्यालय में अवैध खनन विषय को लेकर सम्बधिंत अधिकारियों की एक बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उपायुक्त ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए एजेंडे में रखे बिन्दूवार सम्बधिंत अधिकारियों से समीक्षा की। उपायुक्त ने डीटीओ व जिला खनन अधिकारी को निर्देश दिए डीटीओ विभाग बैठक के दौरान सम्बध्ंिात ड्राइवरों को यातायात नियमों से सम्बधिंत महत्वपूर्ण जानकारी दें और यह बैठक हर माह हो। हर बैठक में नियमों से सम्बध्ंिात जानकारी दी जाए, ऐसा होने से ड्राईवरों को महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकेगी और अन्य भी इससे प्रेरित होगें। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा भी स्क्रींनिग प्लांट के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करें और उन्हें पीपीटी के माध्यम से स्क्रीनिंग प्लांट से सम्बधिंत जो मापदंड तय किए गए है, उस बारे उन्हें अवगत करवएं, मकसद नियमों की पालना सुनिश्चित करवाना हैं।
बॉक्स:- बैठक के दौरान जिला खनन अधिकारी गुरमीत सिंह ने उपायुक्त को अवगत करवाते हुए बताया कि जून माह में 10 वाहनों को जब्त करने का काम किया गया हैं। जिनमें से आठ वाहनों से करीब 14 लाख 91 हजार रूपए का जुर्माना वसूलने का काम किया गया हैं। क्षेत्रीय प्रबन्धक ने बताया कि विभाग द्वारा 28 स्क्रीनिंग प्लांट को शोकोज नोटिस दिए गए है, जिनमें से 11 ने अपना रिप्लाई फाईल किया है। बोर्ड द्वारा 2 स्क्रीनिंग प्लांटों को बन्द कर दिया गया हैं और 16 स्क्रीनिंग प्लांटों को बन्द करवाने के लिए प्रक्रिया जारी हैं। डीटीओ सुशील कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा जून माह में ओवरलोडिंड 95 वाहनों पर नकेल कसने का काम किया गया है, जिनसे करीब 57 लाख 16 हजार एक सौ रूपए की राशि वसूली गई हैं।
बैठक में एसडीएम दर्शन कुमार, एसडीएम बिजेन्द्र सिंह, एसडीएम सी जय शारदा, डीटीओ सुशील कुमार, जिला खनन अधिकारी गुरमीत सिंह, डीएसपी अर्शदीप सिंह, प्रदूषण बोर्ड के क्षेत्रीय प्रबन्धक नितिन मेहत्ता के साथ-साथ सम्बध्ंिात विभाग के अधिकारीगण मौजूद रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review