बरसात के चलते आम जनमानस को जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़े , करें पुख्ता प्रबंध : उपायुक्त सोनीपत
June 29th, 2023 | Post by :- | 195 Views

सोनीपत से अश्वनी गोयल की रिपोर्ट

ललित सिवाच ने बरसात के चलते जलभराव की स्थिति का संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल निकासी के पर्याप्त प्रबंध किये जायें। ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में कहीं भी आम जनमानस को जलभराव की स्थिति का सामना न करना पड़े। इसके लिए पूर्ण व्यवस्था की जाए, ताकि लंबे समय तक कहीं भी जलभराव न रहे।
उपायुक्त सिवाच ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जिला में विभिन्न क्षेत्रों में बरसात हो रही है। कभी तीव्र तो कभी मंद-मंद बारिश हुई है। आने वाले दिनों में तीव्र बरसात की संभावना है। ऐसे में संबंधित अधिकारीगण अभी से बरसात के चलते होने वाली जलभराव की स्थिति से निपटने की पूर्ण तैयारियां करें। बरसात होने के बाद किसी भी क्षेत्र में अधिक समय तक जल ठहराव नहीं रहना चाहिए। बरसाती पानी की निकासी उचित व्यवस्थता की जाए।
उपायुक्त ललित सिवाच ने निर्देश दिए कि जल निकासी के लिए किये जाने वाले प्रबंधों में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। जलभराव वाले स्थानों पर पहले से पंपसैट की व्यवस्था करें, ताकि बरसात रूकने के फौरन बाद जन निकासी की जा सके। आम जनमानस को जलभराव की समस्या न उठानी पड़े, इसके लिए हर संभव प्रयास किये जायें। सीवरों व नालों की सफाई करवायें। जल निकासी की समुचित योजना बनाकर जलभराव की समस्या को दूर करें।
इस दौरान उपायुक्त ने आम जनमानस से भी पूर्ण सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि लोगों को सीवरों-नालों को साफ रखने मेंं सहयोग करना चाहिए। सीवरों व नालों में कूड़ा-कर्कट नहीं डालना चाहिए। विशेष रूप से पॉलिथिन को इनमें बिल्कुल नहीं डालना चाहिए। सीवरों की रूकावट का एक बड़ा कारण यही है कि इनमें कूड़ा व पॉलिथिन बहा दी जाती है। बारिश होने पर भी कोई अपना कूड़ा बरसाती पानी में न बहाये। दुकानदारों को भी ऐसा नहीं करना चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review