बीडीसी सदस्य ने कांग्रेस को कहा अलविदा।
October 8th, 2019 | Post by :- | 88 Views

(चन्द्रकान्त शर्मा)

शिवालिक की अर्ध पहाड़ी क्षेत्र में बसा कालका हल्का
का रायतन क्षेत्र जहंा करीब 60 से ज्यादा गांव है। पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण पिछले करीब 60 वर्षो में जितनी भी सरकारे आई उन्होने यहंा के गंावो को अपनी अनदेखी का शिकार बनाए रखा। इसका परिणाम यही से मिलता है कि क्षेत्र के करीब आधा दर्जन ऐसे गांव है जो देश की आजादी से भी पहले के बसे होने पर भी उन्हे आज तक रास्ता तक नसीब नही हुआ।

2014 को प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद रायतन क्षेत्र की दशा बदलने लगी यह बात कालका विधायक लतिका शर्मा चुनाव प्रचार के दौरान अपने रायतन क्षेत्र के गांवो में बैठको में ग्रामिणों को सम्बोधित करते हुए कही विधायक ने सोमवार को गांव भोगपुर में बैठक करके कार्यक्रम की शुरूवात की इस मौके पर गांव के पूर्व सरपंच गुरचरण सिंह, शिवालिक विकास बोर्ड सदस्य हर्ष कुमार, फतेह सिंह, मण्डल अध्यक्ष सुनील धीमान, जिला उपाध्यक्ष संजीव कौशल आदि भी मौजूद रहे। विधायक ने कहा कि 2014 के चुनाव से पहले जब वो रायतन क्षेत्र में वोट मांगने आई थी उस समय उन्हे ग्रामिणों ने जो भी काम कहे थे उसमें से तकरीबन सभी काम किए है जिसमें करीब आधा दर्जन ऐसे गंावो के लोगो की मांग आई थी कि आजादी से पहले के वो यहंा बसे हुए है उन्हे आज तक किसी भी सरकार ने रास्ता तक नही दिया इस मांग को हमारी सरकार ने गम्भीरता से लिया और इसके लिए किए प्रयास सफल होने पर अब गांव अम्बिका, गमनीवाला, कुतबेवाला, बाजेवाला, मस्जीदवाला आदि गांवो के लिए करोड़ो की लागत से रास्ते का काम चल रहा है।

इसके अलावा पूरे रायतन क्षेत्र को परवाणु से जोडऩे के लिए नौल्टा से परवाणु तक करीब दो किलोमीटर
से लम्बी रोड़ मंजूर करवाकर काम शुरू करवाया गया। रायतन के गांव धतोगड़ा, गणेशपुर भोरियां के सरकारी स्कूलो को अपग्रेड करवाया गया। गांव कजियाणा में आयुर्वेदिक अस्पताल, आरयुआरबीएएन स्कीम के तहत जिसमें गांवो को शहर की तर्ज पर सभी सुविधाएं मिलती है इसके लिए रायतन क्षेत्र के जिसमें 38 गांवो का एक कलस्टर बनाया गया। पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण कई योजनाएं उपलब्ध करवाने के लिए सरकार से शिक्षा के क्षेत्र में नार्मस भी कम करवाएं।

बैठके के दौरान अलग अलग पार्टियों से आए सैंकड़ो लोग भाजपा में शामिल भी हुए जिसमें बीडीसी सदस्य जसबीर सिंह बंटी,पूर्व सरपंच गुलजार सिंह, चरण सिंह, गुरदीप सिंह, हरविन्द्र सिंह, राजिन्द्र कौर और राजबीर सिंह आदि थे विधायक ने सभी लोगो को पार्टी में स्वागत किया। विधायक ने इशरनगर, ईस्लामनगर, गांव बक्शीवाला, गांव खडक़ुआ, गांव नरैणुवाला, गांव रायपुर, गांव ढालुवाला आदि में बैठको को सम्बोधित किया। इस मौके पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओबीसी मोर्चा रामपाल सोढ़ी,सरपंच हरदेव सिंह, राजकुमार शर्मा, सरपंच नरेश, रतन सिंह, बबीता तलवार, बाबूराम आदि भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।