चंडीगढ़ के आरववीर ने एन सी आर टी नेशनल योगा ओलिंपियाड में सिल्वर मेडल जीता ।
June 24th, 2023 | Post by :- | 269 Views

चंडीगढ़ के आरव वीर आर्य ने एनसीईआरटी नेशनल योगा ओलंपियाड में सिल्वर मेडल जीता।

चंडीगढ़ कुलजीत सिंह
आरव वीर आर्य ने एनसीईआरटी राष्ट्रीय योग ओलंपियाड में रजत पदक जीतकर अपने माता-पिता और कोच को गौरवान्वित किया है। आरव ने जब दूसरी कक्षा में था तब योग करना शुरू किया और अपने स्कूल के लिए कई पदक और ट्राफियां हासिल कीं। यह यात्रा 2019 में शुरू हुई जब वह पहली बार अपने पहले नेशनल के लिए रांची गए और योग को गंभीरता से लेना शुरू किया। फिर रांची, फिरोजपुर, कोलकाता और भोपाल में आयोजित कई नेशनल के लिए चयन हुआ। एनसीईआरटी राष्ट्रीय योग ओलंपियाड यात्रा चंडीगढ़ में सीआईएससीई जोनल प्रतियोगिता से शुरू होकर आरव ने पहला स्थान हासिल किया। फिर क्षेत्रीय प्रतियोगिता में भी उन्होंने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके बाद कोलकाता में आयोजित सीआईएससीई नेशनल योग ओलंपियाड में उन्होंने तीसरा रनरअप हासिल किया। ट्रॉफी और एनसीईआरटी राष्ट्रीय योग ओलंपियाड के लिए चयनित होकर रजत पदक के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया। ये सभी पदक और उपलब्धियाँ थीं

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

यह उनकी कोच मिस सरिता मौर्य के प्रयासों के कारण संभव हुआ जो उन्हें दूसरी कक्षा से कोचिंग दे रही हैं। वह सेंट स्टीफंस स्कूल सेक्टर 45 बी चंडीगढ़ में शारीरिक शिक्षा और योग शिक्षिका हैं। वह अपने कोच की तरह एक फिटनेस शिक्षक बनने के लिए प्रेरित करते हैं। आरव ने कहा कि वह अपने माता-पिता और अपने पूर्व प्रिंसिपल श्री लुईस लोपेज से प्रेरित हैं जो अब बैंगलोर में हैं और उनके बिना वह इन ऊंचाइयों को हासिल नहीं कर पाते।

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन के लिए यह एक ऐतिहासिक उपलब्धि है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review