एनआरआई डॉ सरिता मेहता ने स्कूल को भेंट किया चेक
June 23rd, 2023 | Post by :- | 271 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा)यूएसए से पधारीं एनआरआई डॉ सरिता मेहता ने महर्षि दयानंद पब्लिक स्कूल, दरिया, चंडीगढ़ के लिए आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग के बच्चों के लिए स्कॉलरशिप के तौर पर 11000 रुपए का चेक भेंट किया। यह 51000 रुपए के अंतर्गत दी जाने वाली राशि का तीसरा चेक था। वह इससे पहले भी विद्यालय की वित्तीय तौर पर मदद कर चुकीं हैं। उन्होंने यह आर्थिक मदद अपने माता- पिता की याद में निर्धन वर्ग के परिवारों के बच्चों के लिए के लिए प्रदान की । सनद रहे स्कूल की ओर से निर्धन बच्चों को एडमिशन, मंथली फीस में छूट और यूनिफॉर्म  निशुल्क दी जाती है इसके साथ-साथ ऐसे बच्चों को पाठ्य सामग्री निशुल्क मुहैया की जाती है। डॉ मेहता ने महर्षि दयानंद पब्लिक स्कूल, दरिया को सहायता देने के लिए अपनाया है। वह ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा के उत्थान के लिए हमेशा तत्पर रहती हैं। उन्होंने इस दौरान सरस्वती की प्रतिमा भी भेंट की। विद्यालय प्रबंधन ने उनके इस महान कार्य के लिए आभार व्यक्त किया। यूएसए की यात्रा पर गए चंडीगढ़ से संवाद साहित्य मंच के अध्यक्ष प्रेम विज भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। उन्होंने डॉ सरिता मेहता द्वारा स्कूल को दी जा रही मदद की सराहना की। उन्होंने कहा कि डॉ विनोद शर्मा तन, मन और धन से स्कूल के प्रति समर्पित हैं।

शिक्षण संस्थान का कार्य पैसा कमाना नहीं बल्कि सेवाभाव है: डॉ. विनोद शर्मा

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

प्रिंसीपल डॉ विनोद शर्मा ने कहा कि आर्थिक मदद मिलने से शिक्षा से वंचित बच्चे भी शिक्षा पाने में सक्षम हो रहे हैं। डॉ शर्मा ने  बताया कि उनके शिक्षण संस्थान का कार्य पैसा कमाना नहीं बल्कि नेक कार्य करते हुए सेवाभाव से हर वर्ग के बच्चों को गुणवत्ता से परिपूर्ण शिक्षा देना है। स्कूल को मिलने वाली आर्थिक सहायता स्कूल और स्टूडेंट्स के लिए ही खर्च होती है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review