अमित शाह की रैली को लेकर जयहिन्द को किया गया हॉउस अरेस्ट
June 19th, 2023 | Post by :- | 174 Views
अमित शाह की रैली को लेकर जयहिन्द को किया गया हॉउस अरेस्ट

चंडीगढ़, ( तरुण शर्मा  ) 19-06-2023 ।

■ सरकार चाहे सौ केस कर ले, लेकिन जनता के लिए सवाल ऐसे ही उठाते रहेंगे – जयहिन्द

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

■ यह जनता की रैली है या पुलिस की रैली*

■ अमित शाह जितनी बार हरियाणा दौरे पर आएंगे, हम उनसे जनता के सवाल पूछेगे – जयहिन्द

चंडीगढ़ – जैसा कि आप सभी जानते है कि दो दिन पहले नवीन जयहिन्द ने भाजपा सांसद रामचंद्र पर देवी-देवताओं का अपमान करने को लेकर रोहतक के आर्यनगर थाने में एफआईआर करने की अप्लीकेशन जमा करवाई थी।
साथ ही जयहिन्द ने कहा था कि देश के गृहमंत्री अमित शाह सिरसा रैली करने आ रहे है, तो हम वहां जाएंगे और उनसे पांच सवालों के जवाब मांगेंगे। जिसके बाद 17 जून की रात से ही सीआईए स्टॉफ ने जयहिन्द पर नजर रखना शुरू कर दिया और 18 जून रविवार रैली वाले दिन सैकड़ो पुलिसकर्मी व सीआईए स्टॉफ सुबह 5 बजे जयहिन्द के बाग में पहुंचे और बाग को छावनी बना दिया व उन्हें बाग में ही हॉउस अरेस्ट कर लिया।
पुलिस अधिकारियो ने पूछने पर बताया कि हमे जयहिन्द को हॉउस अरेस्ट करने के लिए ऊपर से आदेश मिले हैं और जब तक दोबारा से ऊपर से आदेश नही आ जाते तब तक जयहिन्द हाउस अरेस्ट ही रहेंगे।
जयहिन्द इन निम्नलिखित सवालों के जवाब अमित शाह से मांग रहे थे 1 – भाजपा सांसद रामचंद्र द्वारा देवी- देवताओ का अपमान करने पर कार्यवाही क्यों नहीं हुई?
2 – खाली पड़े दो लाख पदों पर भर्ती कब करोगे व 20 लाख बेरोजगारों को रोजगार कब दोगे?
3 – सीईटी क़्वालीफाई, एचटेट आजीवन क्यों नहीं हो रहा व BPL कार्ड काट दिए, पेशन काट दी, फैमिली आईडी में गड़बड़ी क्यों?
4 – बेरोजगारी की वजह से अपराध व नशा बढ़ रहा है क्या सरकार कमीशन लेकर नशा बिकवा रही हैं
5 – हरियाणा पुलिस कर्मचारियों की तख्वाह बढ़ाने, 8 घंटे की ड्यूटी व 30 हजार खाली पदों पर भर्ती कब होगी?
जयहिन्द ने बताया कि अमित शाह से सवाल पूछने को लेकर मुझ पर पहले ही दो केस चल रहे है एक ओर हो जाएगा तो कोई बात नही,लेकिन हम जनता की आवाज ऐसे ही उठाते रहेंगे। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि अमित शाह जी सिरसा(हरियाणा) आ रहे है तो वे बेरोजगारी को लेकर, सीईटी क़वालीफाई करने, एचटेट को आजीवन करने व हरियाणा पुलिस की तनख्वाह बढ़ाने जैसी कुछ अच्छी घोषणा कर के जाए। क्योंकि दो लाख से ज्यादा पद खाली पड़े है, लेकिन सरकार भर्तियां नही निकाल रही, जिसकी वजह से आज के समय मे हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी में प्रथम स्थान पर है और बेरोजगारी की वजह से ही हरियाणा में नशे व क्राईम को बढ़ावा मिल रहा है व हमारे प्रदेश के युवाओ का भविष्य बर्बाद हो रहा है।
बताया जा रहा है कि पूरे हरियाणा में पुलिस के लगभग तीस हजार पद खाली पड़े है, लेकिन इसके बावजूद तीस हजार पुलिस कर्मियों को सिरसा रैली में बुलाया गया है जयहिन्द का कहना है की अगर तीस हजार पुलिसकर्मी बिना वर्दी के रैली में जाएंगे तो आम जन की रैली में क्या जरूरत ? साथ ही जयहिन्द ने कहा कि यह पुलिस की रैली है या किस की है?
खबरों के अनुसार रोहतक व अन्य 15 जिलों के एसपी, डीएसपी, एसएचओ तक को सिरसा रैली में अमित शाह की सुरक्षा में लगाया गया है, जबकि जिलों में कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ी हुई है। जिससे साफ पता चलता है कि हरियाणा में कानून व्यवस्था का किस कदर जनाजा निकला हुआ है और यह हरियाणा पुलिस में भर्तियों की व स्टॉफ की कमी को दर्शाता है की एक जिले से पुलिस कर्मचारी 100 – 200 कि.मी दूर दूसरे जिलों में ड्यूटी देने जा रहा हैं, जिसकी वजह से जो पुलिसकर्मचारी है वे अपने तय समय से ज्यादा समय तक ड्यूटी कर रहे है, लेकिन सरकार ने जो पुलिसकर्मियों की तनख्वाह बढ़ाने की घोषणा की थी उसकी तरफ कोई ध्यान नही दिया जा रहा।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review