गांव गुढा की राजस्व संपदा में गांव की फिरनी के साथ लगी हुई 4 एकड़ जमीन पर हो रहे कच्चे रास्ते के निर्माण को किया ध्वस्त
June 15th, 2023 | Post by :- | 247 Views

सोनीपत से अश्वनी गोयल की रिपोर्ट

जिला नगर योजनाकार सोनीपत नरेश कुमार ने कहा कि जिला में विकसित हो रही अवैध कॉलोनियों तथा अवैध निर्माण को शुरूआत में ही ध्वस्त करने के लिए प्रशासन द्वारा अभियान चलाया गया है, जिसके तहत वीरवार को गांव गुढा की राजस्व सम्पदा में गांव की फिरनी के साथ लगी हुई 4 एकड़ जमीन पर हो रहे कच्चे रास्ते के निर्माण को ध्वस्त किया गया।
उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा भू-माफियाओं के खिलाफ  चलाए जा रहे अभियान से सामान्य जनता में एक संदेश जा रहा है कि अवैध कालोनियों में प्लॉट खरीदना कितना नुकसानदायक साबित हो सकता है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा लगातार अभियान चलाकर शहर में पनप रही अवैध कालोनियों व निर्माणों को शुरूआती दौर में ध्वस्त किया जा रहा है। यह कार्यवाही शहरी क्षेत्र अधिनियम के तहत की जा रही है।
जिला नगर योजनाकार ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे अवैध कॉलोनियों में भू:माफियाओं के बहकावे में आकर प्लॉट ना खरीदें व अपनी मेहनत की कमाई को बर्बाद ना होने दे। अवैध कालोनी में सरकार द्वारा किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं दी जाती है। अवैध कालोनी/निर्माण को किसी भी समय अधिनियम के प्रावधान में ध्वस्त किया जा सकता है।  इस दौरान सहायक नगर योजनाकार-कम-ड्यूटी मजिस्ट्रेट अंजू एवं फील्ड स्टाफ  व पुलिस बल मौजूद रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review