वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग किया तो जुर्माने के साथ-साथ लाइसेंस भी होगा रद्द: पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा
June 14th, 2023 | Post by :- | 214 Views

जगाधरी-यमुनानगर, ( तरुण शर्मा )  14.06.2023।
पुलिस अधीक्षक मोहित हाण्डा ने पुलिस प्रवक्ता के माध्यम से बताया कि जिला पुलिस द्वारा हादसों को रोकने के लिए व ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस अधीक्षक ने एसएचओ ट्रैफिक व जिला पुलिस को निर्देश दिए हैं कि वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने वालों पर अधिक से अधिक कार्रवाई करें। इससे वाहन चालक और सामने वाले सभी सुरक्षित रहेंगें। उन्होंने अपील है कि हमेशा यातायात नियमों का पालन कर वाहन चलाएं, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें, बिना हेल्मेट दुपहिया वाहन ना चलाएं, चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य धारण करें, नशे की हालत में वाहन ना चलाएं, हमेशा सही दिशा में वाहन चलाएं, यातायात नियमों एवम् संकेतों का पालन कर वाहन चलाएं, नाबालिग बच्चों को वाहन न चलाने दें। यातायात पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा अभियान में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर जिला की यातायात व्यवस्था को सुगम सुरक्षित बनाए रखने में सहायक बने। सुरक्षित चले सुरक्षित रहें।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करना दुर्घटना का मुख्य कारण है, इसे ही रोकना पुलिस का उदेश्य है। इसलिए वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग ना करें। वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने पर 5 हज़ार रुपए जुर्माना का प्रावधान है, तथा वाहन चालक का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है। इसके लिए पुलिस संबंधित एसडीएम को लिखेगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सड़क पर वाहन चलाते समय फोन काल के आने से हमारा ध्यान भंग होता है जो एक बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकता है। इसलिए वाहन चलाते समय मोबाइल फ़ोन का प्रयोग वर्जित होना चाहिए। यदि इसका प्रयोग आवश्यक हो तो अपने वाहन को एक सुरक्षित स्थान पर रोक कर बात कर लेनी चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review