केंद्रीय सेवा विकास संगठन (सी एस डी ओ) की कमान में परिवर्तन
June 11th, 2023 | Post by :- | 262 Views

चंडीगढ़ ( मनोज शर्मा)एयर कमोडोर हरपाल सिंह ने भारतीय वायु सेना के एक प्रमुख संस्थान सेंट्रल सर्विसिंग डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (CSDO) की कमान संभाली है।

एयर कमोडोर हरपाल सिंह, जो मूल रूप से जालंधर (पंजाब) से हैं, को 30 सितंबर, 1991 को भारतीय वायुसेना की ए ई शाखा में कमीशन किया गया था। उनके पास  सभी प्रकार के मिग-21 का व्यापक अनुभव है और मिग-21 अपग्रेड (बाइसन) विमान पर ओईएम प्रशिक्षित (रूस से) हैं।  ।
वायु सेना अधिकारी ने वायु सेना मुख्यालय और कमान मुख्यालय में विभिन्न कर्मचारियों की नियुक्ति करने का कार्यभार भी निभाया है। वे पश्चिमी क्षेत्र में एक परिचालन आधार के मुख्य अभियांत्रिकी अधिकारी और ‘ग्राउंड ड्यूटी ऑफिसर्स वर्गीकरण बोर्ड’ के कमांडिंग ऑफिसर भी थे। वह वेलिंगटन में डी एस एस सी और कॉलेज ऑफ एयर वारफेयर, हैदराबाद में  एच ए सी सी के पूर्व छात्र रहे हैं।
एओसी, सी एस डी ओ की नियुक्ति से पहले, वे अनुसंधान केंद्र इमारात, डीआरडीओ, हैदराबाद में तैनात थे और विकास अधीन विभिन्न स्वदेशी हथियार प्रणालियों पर काम कर रहे थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review