पश्चिम कमान की खरगा कोर और भारतीय वायु सेना द्वारा पंजाब की पश्चिमी सीमाओं पर संयुक्त अभ्यास आयोजित
May 30th, 2023 | Post by :- | 248 Views

चंडीगढ़ ( मनोज शर्मा) 11 मई से 27 मई 2023 तक पंजाब में एक प्रमुख प्रशिक्षण अभ्यास आयोजित किया गया। यह अभ्यास अंबाला स्थित खरगा कोर की विभिन्न इकाइयों और संरचनाओं द्वारा किया गया था। जमीनी बलों के समर्थन में हमलावर हेलीकाप्टरों, विरोधी की बाधा प्रणालियों में गहरे संचालन, बल गुणक के रूप में हाईटेक ड्रोन का उपयोग किया गया, बाधा वाले इलाकों में लड़ना, दुश्मन के इलाके में अंदर तक बलों द्वारा निरंतर संचालन और हेलीबोर्न संचालन जैसी नवीनतम परिचालन अवधारणाओं का सत्यापन सफलतापूर्वक किया गया था।

इस अभ्यास में भारतीय वायु सेना के साथ पश्चिमी सीमाओं के पार दुश्मन के इलाके में संचालन के लिए संयुक्त प्रशिक्षण के पहलुओं को भी शामिल किया गया, विशेष बल दुश्मन की रेखाओं के पीछे चले गए और भारतीय वायु सेना द्वारा युद्धक्षेत्र हवाई हमले किए गए।
यह अभ्यास कई महत्वपूर्ण परिचालन पहलुओं को मान्य करने में सफल रहा और इससे मूल्यवान सबक भी सामने आए, साथ ही पश्चिमी मोर्चे पर हमारी सेना के लिए उच्च स्तर की ऑपरेशन तैयारियों को भी बल मिला। इस अभ्यास को आर्मी कमांडर, पश्चिमी कमान और अन्य वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों ने देखा और सभी रैंकों को बधाई दी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review