भारतीय सेना और वायु सेना द्वारा पश्चिमी सीमा पर संयुक्त अभ्यास किया
May 25th, 2023 | Post by :- | 263 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा)शत्रुजीत ब्रिगेड और पश्चिमी कमान ने पश्चिमी सीमाओं पर भारतीय वायु सेना के साथ तालमेल में एक संयुक्त अभ्यास का आयोजन किया, ताकि दुश्मन के इलाके के अंदर मशीनीकृत बलों के समर्थन में पैराट्रूपर्स को नई पीढ़ी की हथियार प्रणालियों के साथ तैनात किया जा सके, जिससे उनके बलों की परिचालन पहुँच को बढ़ाया जा सके और सुविधाजनक बनाया जा सके।

इस दौरान, क्लिनिकल परिशुद्धता के साथ बाधाग्रस्त इलाके के निर्दिष्ट क्षेत्रों में सैनिकों और विशेष उपकरणों के प्रवेश के लिए C-130J सुपर हरक्यूलिस, C-17 ग्लोबमास्टर और AN-32 विमानों का उपयोग किया गया।
अभ्यास, जो वास्तविक सामरिक सेटिंग्स में किया गया था, में  पैराट्रूपर्स को गति, फुर्ती  और घातकता से शत्रुतापूर्ण वातावरण में प्रवेश करने, सुरक्षित ड्रॉप किए जाने वाले क्षेत्रों में दाखिल होने और दुश्मन को चौकन्ने,सटीक और तेजी से संलग्न करने के लिए प्रदर्शित किया गया। पश्चिमी कमान, सामरिक बलों और भारतीय वायु सेना द्वारा एक बाधा-ग्रस्त इलाके में संयुक्त संचालन के लिए उच्च स्तर की परिचालन तैयारियों और तालमेल का प्रदर्शन किया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review