ग्रुप कमांडर एनसीसी ने सेना यूनिट कैंप का निरीक्षण किया
May 23rd, 2023 | Post by :- | 201 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा)ब्रिगेडियर परविंदर सिंह, ग्रुप कमांडर, एनसीसी ग्रुप चंडीगढ़ ने स्थानीय सेक्टर 31डी केंद्रीय विद्यालय में जूनियर विंग के लिए आयोजित नौसेना यूनिट कैंप का निरीक्षण किया।

10 दिवसीय शिविर की साहसिक गतिविधियों में शहर के 10 स्कूलों के 382 जूनियर (बालक व बालिका) कैडेट भाग ले रहे हैं। शिविर की विभिन्न गतिविधियों में तैराकी, ड्रिल, निशानेबाजी, शारीरिक प्रशिक्षण, नौसेना क्षेत्र, आत्मरक्षा, अग्निशमन, रस्सी पर चढ़ना, प्राथमिक चिकित्सा आदि का गहन प्रशिक्षण शामिल है।
अपनी तरह के इस पहले शिविर का नियोजन और संचालन स्कूलों के सहयोगी एनसीसी अधिकारियों द्वारा किया गया है। नौसेना इकाई एनसीसी चंडीगढ़ के कमांडिंग ऑफिसर और कार्यकारी अधिकारी इसकी देखरेख कर रहे हैं।
एनसीसी नौसेना इकाई समय-समय पर अपने कैडेटों के लिए नौकायन, विंड सर्फिंग, स्कूबा डाइविंग और रॉक क्लाइम्बिंग जैसे कई अन्य अनूठे शिविरों का नियमित रूप से आयोजन करती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review