पीएम किसान सम्मान निधि के लिए सीएससी द्वारा किया जा रहा ई केवाईसी
May 23rd, 2023 | Post by :- | 164 Views

महराजगंज (एके जायसवाल), अपर मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन के आदेश के क्रम में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत समस्त पात्र कृषकों को लाभ दिलाने के उद्देश्य से बृहद ग्राम पंचायत स्तरीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा अधिकृत सीएससी ई गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड के कॉमन सर्विस सेंटर संचालक द्वारा ईकेवाईसी की जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

जिसमें अहम भूमिका जनपद कृषि अधिकारी. रामबृत सिंह एवं जिला प्रबंधक संजय कुमार मौर्य सीएससी से सामंजस्य स्थापित कर जिले के 15 स्थानों पर कैंप आयोजित की गई है।

जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना दिसंबर 2018 से संचालित है अप्रैल से जुलाई 2023 की अवधि हेतु 14वी किस्त के भुगतान के लिए लाभार्थी कृषकों को ईकेवाईसी होना अनिवार्य है।

प्रदेश सरकार द्वारा दिनांक 22 मई 2023 से 10 जून 2023 तक बृहद ग्राम पंचायत शिविरों का आयोजन प्रत्येक ग्राम पंचायत में किया जाएगा।
जिसके कार्यक्रम निर्धारण संबंधित जनपद के जिलाधिकारी द्वारा कर दिया गया है इन शिविरों में किसानों की अन्य समस्याओं का समाधान के साथ-साथ उनका ईकेवाईसी कराए जाने की प्राथमिकता है पीएम किसान पोर्टल पर किसानों को अपने मोबाइल ओटीपी आधारित कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर बायोमेट्रिक आधारित ई केवाईसी कराने की सुविधा है जहां लाभार्थियों को ईकेवाईसी कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों द्वारा की जा रही है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review