भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में महाजनसंपर्क अभियान पर हुआ मंथन
May 17th, 2023 | Post by :- | 159 Views

जगाधरी-यमुनानगर , ( तरुण शर्मा ) 17-05-2023।
■ घर-घर जाकर जन-जन को बताई जाएगी मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियां-ओमप्रकाश धनखड़
■ हर लोक सभा में होगी रैली, हर विधानसभा में होंगे सम्मेलन :धनखड़
■ प्रदेश प्रभारी और मुख्यमंत्री की उपस्थिति में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने खींचा महासंपर्क अभियान का खाका, बांटे काम
यमुनानगर, 17 मई-मोदी सरकार के 9 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में चलाए जाने वाले महाजनसंपर्क अभियान को लेकर विशेष रूप से जगाधरी में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ द्वारा बुलाई गई भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में पूरे एक महीने के कार्यक्रमों का खाका खींचा गया। प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब, प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केन्द्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सदस्या सुधा यादव तथा जनसंपर्क अभियान की प्रभारी रेखा गुप्ता ने अभियान के तहत होने वाले कार्यक्रमों की तिथि और संरचना को सबके सामने रखा। रोड़मैप तैयार करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने सभी पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों को कार्य बांटे।
एक-एक बूथ पर अभियान कैसे चले, इस बैठक में यह तय किया गया। बैठक में उपस्थित लगभग हर पदाधिकारियों से कार्यक्रमों के बारे में राय ली और अनेक नेताओं ने खुलकर अपने विचार भी बैठक में रखे।
बैठक की शुरुआत में बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि यह समय देश के लिए स्वर्णिम काल है। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान नरेन्द्र मोदी सरकार के 9 साल की उपलब्धियों को घर-घर जाकर जन -जन तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 9 साल भारतीय संस्कृति, भारतीयता से जुड़़े हुए लोगों के लिए और भारत की माटी की सुगंध जुड़े लोगों के लिए स्वर्णिम काल है। कश्मीर से हमने धारा-370 को हटते देखा, भगवान राम के भव्य मंदिर को बनते देखा, जी 20 की अध्यक्षता देखी, हर क्षेत्र में भारत को आगे बढ़ते हुए देख रहे हैं। मोदी के नेतृत्व में इन 9 वर्षों में भारत को आत्मनिर्भर होते हुए हम देख रहे हैं। श्री धनखड़ ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का आधार और इंफ्र ास्ट्रक्चर मजबूत हुआ है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व का ही करिश्मा है कि भारत की अर्थव्यव्स्था 11 नंबर से छलांग लगाकर पांचवें पायदान तक पहुंची है। अभी हमने इंग्लैंड को पीछे किया है और आने वाले समय में जल्द ही अर्थव्यव्स्था के मामले में जापान को भी पीछे करते हुए भारत दुनिया की चौथे नंबर की अर्थव्यवस्था वाला देश बन जाएगा। भारत एक ताकतवर देश के रूप में उभर रहा है, यही बदलता हुआ भारत है। आत्मनिर्भरता पर बोलते हुए श्री धनखड़ ने कहा कि पहले हम मोबाइल दूसरे देशों से खरीदते थे लेकिन आज हम दुनिया को बेच रहे हैं, दवाईयां देने वाले देशो में हम सबसे आगे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं। पहले 25-25 किलोमीटर तक पता नहीं चलता था कि दुश्मन हमारी सीमा में घुस आए हैं, लेकिन आज इंच-इंच का हिसाब हमारे पास है। दुनिया में भारत की साख बढ़ रही है। भारत को देखने को अमेरिका जैसे देशों का नजरिया बदला है। दुनिया के लगभग 60 देशों ने वीजा फ्री किया है। जी-20 की अध्यक्षता हम कर रहे हैं।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार के इन 9 वर्षां में हमारे आस्था के केंद्र तीर्थ स्थलों का पुर्नउद्धार हो रहा है। काशी विश्वनाथ, महाकाल और केदरानाथ जैसे आस्था के केंदों का कायापलट हुआ, यह हमारे लिए गर्व और गौरव करने की बात है। आजादी के गुमनाम नायकों, जिन्हें कभी कांग्रेस शासनकाल में सम्मान नहीं मिला ऐसे वीरों को सम्मान बढ़ाया गया है। सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा और शहीदों के स्मारक बनाए जा रहे हैं। टापुओं के नाम शहीदों के नाम से रखे जा रहे हैं यही बदलता भारत है।
कोरोना काल का जिक्र करते हुए श्री धनखड़ ने कहा कि महामारी के इस दौर से दुनिया चिंतित थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संभाला। विश्व के देशों को वैक्सीन देकर सुरक्षित करने का काम अगर किसी ने किया तो मोदी सरकार ने किया है। वैक्सीन के कारण दुनिया ने भारत का लोहा माना है। चुनौतियों से उभरते हुए भारत विकसित और मजबूत राष्ट्र होने की राह पर लगातार बढ़ रहा है।
मोदी सरकार ने जनकल्याणकारी योजनाएं चलाकर आधारभूत ढांचा को मजबूत किया है। श्री धनखड़ ने कहा कि उज्जवला योजना से घर-घर सिलेंडर देकर महिलाओं को धूंआ से निजात दिलाई है। हर घर नल से नल पहुंचाया, गरीब लोगों की 2014 से पहले बैंकों तक पहुंची नहीं होती। लेकिन मोदी ने जन-धन खाते खुलवाकर आर्थिक योजनाओं का लाभ देकर गरीब लोगों को फायदा पहुंचाया है।
कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी दी व कहा कि हरियाणा सरकार केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार की योजनाओं को मजबूती से हरियाणा में लागू कर रही है, परिवार पहचान पत्र, चिरायु आयुष्मान कार्ड, बुढ़ापा पेंशन योजना,मेरा पानी मेरी विरासत,मेरी फसल मेरा ब्योरा आदि योजनाओं से हर जाति वर्ग के लोगों को लाभ पहुंच रहा है, योग्यता मेरिट के आधार पर नौकरियां प्रदान की जा रही है, वहीं प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की मजबूत होती अर्थव्यवस्था के बारे में बताया व कहा कि सभी भाजपा कार्यकर्ता पार्टी को मजबूत करने के लिए कार्य करें, पीएम नरेन्द्र मोदी पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन कर रहें हैं, भारतीय जनता पार्टी मेरा परिवार है, डा. सुधा यादव ने महिला विकास के लिए उठाए गए मोदी सरकार कदमों की सराहना की और कहा कि इन सालों में महिलाओं की बेहतरी के लिए सरकार ने अनेकों ठोस कदम उठाए हैं।
केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनवाई,वहीं महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व हरियाणा महासंपर्क अभियान की प्रभारी रेखा गुप्ता ने प्रदेश में चलाए जाने वाले संपर्क अभियान और उसकी रूपरेखा पर अपने विचार रखे।

■ महिलाओं के उत्थान और विकास को समर्पित रही है मोदी सरकार-डॉ. सुधा यादव
संसदीय बोर्ड की सदस्य सुधा यादव ने कहा कि मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल में ‘महिला विकास’ से ‘महिलाओं के नेतृत्व वाले विकास’ की ओर भारत बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा का क्षेत्र हो या खेल का मैदान हो, व्यवसाय हो या राजनीति हो, भारत में महिलाओं की केवल भागीदारी ही नहीं बढ़ी है, बल्कि वे हर क्षेत्र में आगे आकर नेतृत्व कर रही हैं। पिछले 9 सालों से मोदी सरकार गरीबों, दलितों, पिछड़ों, मजदूरों को समर्पित सरकार रही है। इन सालों में मोदी सरकार ने देश को बुलंदियों तक पहुंचाया है। जन धन खाते खुलवाकर गरीबों के अकाउंट में सीधे पैसा पहुंचाकर दलाली को खत्म किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा दिया जिसका असर हरियाणा में देखने को मिल रहा है। आज बेटियों के जन्म पर उत्सव मनाए जा रहे हैं। 45 प्रतिशत स्टार्टअप ऐसे हैं जिनमें महिला डायरेक्टर हैं। मोदी सरकार की योजना है कि जिन स्टार्टअप में महिलाएं डायरेक्टर हैं उनको केंद्र सरकार ज्यादा राशि देगी। सेना में महिलाओं को स्थायी कमिशन दिया है तो मोदी सरकार ने दिया है। आज बेटियां फाइटर जहाज उड़ा रही है। मोदी का मानना है कि देश तभी विकसित हो सकता है जब राष्ट्र की महिलाओं का विकास होगा, युवाओं को सही दिशा मिलेगी और हर हाथ को काम मिलेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

■ मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से बदला है लोगों का जीवन स्तर-कृष्णपाल गुर्जर
केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने पिछले 9 सालों में मोदी सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं को गिनवाया। उन्होंने कहा कि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई तब से लेकर आज तक देश में नयी योजनाओं की झड़ी लगी हुई है जिसका सीधा फायदा जनता को पहुंच रहा है। स्किल इंडिया मिशन, युवाओं में कौशल विकास, मेक इन इंडिया, देश में विनिर्माण क्षेत्र के बढ़ावा देन, स्वच्छ भारत मिशन, सत्यमेव जयते योजना, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, उजाला योजना, अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, स्मार्ट सिटी योजना, डिजिटल इंडिया मिशन, नये उद्यमों को बढ़ावा देना, राष्ट्रीय राजमार्गों को रेलवे क्रोसिंग रहित बनाने के लिए ओवर और अंडर ब्रिज का निर्माण कराना, स्टैंड उप इंडिया, ग्रामोदय से भारत उदय, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, हर घर नल से जल योजना जैसे अनेकों जनकल्याणकारी योजनाओं ने लोगों के जीवन में अनेकों आमूलचूल परिवर्तन किए हैं।
■ महासंपर्क अभियान को लेकर सौंपे गए हैं दायित्व-रेखा गुप्ता
प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व हरियाणा में महासंपर्क अभियान की प्रभारी रेखा गुप्ता ने पत्रकारों के सामने महीने भर चलने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा रखी। बताया कि 30 मई से 30 जून तक मोदी की सरकार उपलब्धियों को लेकर महासंपर्क अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा। किसान मोर्चा, युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा सहित सभी मोर्चों को दायित्व सौंप दिए गए है और उनकी टीम भी गठित कर दी गई है। महासंपर्क अभियान के साथ-साथ नए सदस्य बनाने का टारगेट भी बैठक में दिया गया है। लोकसभा रैली की जिम्मेदारी एडवोकेट वेदपाल, केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर सौंपी गई है जो पूरी व्यवस्था देखेंगे। इसके अलावा हर लोकसभा में लोकसभा स्तर पर 450 विशिष्ट परिवारों सूची तैयार की जाएगी। लाभार्थी संपर्क और लाभार्थी सम्मेलन कार्यक्रम के लिए असीम गोयल, निर्मल बैरागी, सतीश खोला, कमल अवस्थी, की ड्यूटी लगाई है। सोशल मीडिया प्रचार के लिए मीडिया एवं सोशल मीडिया प्रमुख डा. संजय शर्मा और मीडिया का काम सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी को दिया गया है।
योग दिवस पर डॉ. पवन सैनी और वेदपाल एडवोकेट, मन की बात कार्यक्रम के लिए एडवोकेट वेदपाल को इंचार्ज नियुक्त किया गया है। आपातकाल पर होने वाले कार्यक्रमों की जिम्मेदारी गोबिंद भारद्वाज और ललित बतरा को दी गई है। 30 को पीएम वर्चुअली रैली करेंगे इसका दायित्व आदित्य चावला, डॉ. पवन सैनी, विपुल गोयल को सौंपा है।
इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज,  शिक्षामंत्री कंवरपाल, कुरूक्षेत्र के सांसद नायब सैनी, यमुनानगर के विधायक घनश्यामदास अरोड़ा, भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेश सपरा, भाजपा जिला प्रभारी धुमन सिंह किरमिच, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग, वरिष्ठ भाजपा नेता एवं निवर्तमान चेयरमैन व्यापारी कल्याण बोर्ड हरियाणा रामनिवास गर्ग, यमुनानगर मेयर मदन चौहान सहित मंत्री मंडल के सभी सदस्यगण व सांसद एवं विधायक उपस्थित रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review