आपदा प्रबंधन मंत्री ने माधो डिग्गी और 2 पीबी में किया शिविरों का निरीक्षण
May 16th, 2023 | Post by :- | 244 Views

बीकानेर (रामलाल लावा) आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने मंगलवार को ग्राम पंचायत माधोडिग्गी और 2 पीबी में आयोजित प्रशासन गांवों के संग और महंगाई राहत शिविरों का निरीक्षण किया।
आपदा प्रबंधन मंत्री ने शिविर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्रदान किए। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित गोद भराई रस्म में भागीदारी निभाई और बच्ची के जन्मदिन पर पौधे भेंट कर लगाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बेटियों को भी पढ़ने और आगे बढ़ने के समान अवसर दिए जाएं। एक पढ़ी-लिखी बेटी दो घरों को रोशन करती है।
मंत्री मेघवाल ने माधोडिग्गी में वन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पौधरोपण कार्यक्रम में शिरकत की। अधिक से अधिक पौधे लगाने के साथ इनकी देखभाल करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रत्येक व्यक्ति को आगे आकर पहल करनी चाहिए।
इस दौरान ओढ समाज के लोगों ने मंत्री मेघवाल का स्वागत किया। उन्हें समस्याओं से अवगत करवाया। मंत्री ने तुरंत नियम सम्मत निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। ओढ समाज के जयमल राम ओड, साजन राम ओड, बृजलाल ओड, किशना राम ओड, गोपाल राम ओड, ओम ओड, सहित ओड परिवार मौजूद रहा। वहीं समाजसेवी मकबूल बलोच ने मंत्री मेघवाल का साफा व माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान एसडीएम श्योराम, बीडीओ राजेंद्र जोईया, नायब तहसीलदार सपना सोनी, माधोडिग्गी सरपंच जायदा खातून मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review