शिवबाड़ी आनंदन भवन में किया गया महिलाओं का सम्मान केवल एक दिन माँ के साथ सेल्फ़ी लगाना ढोंग, माँ शब्द ही अजर अमर अनंत है : डॉ॰ मेघना शर्मा
May 15th, 2023 | Post by :- | 147 Views

बीकानेर (रामलाल लावा) स्व विकास  संगठन के द्वारा मातृदिवस के उपलक्ष्य में महिला सशक्तिकरण व संबंधित क्रियाकलापों में रत महिलाओं का मंच से सम्मान किया गया।

आयोजनकर्ता रहीं महिला स्व विकास संगठन की अध्यक्ष सुमन बारासा।
कार्यक्रम में जहाँ पवन सन्निध्य रहा स्वामी जी श्री विमर्शनन्दगिरी महाराज का तो वहीँ मुख्य अतिथि की भूमिका में बोलते हुये एमजीएसयू की संकाय सदस्य व स्त्री विमर्श पर कार्य करने वाली कवयित्री कथाकार डॉ मेघना शर्मा ने कहा कि आजकल ‘फेशन ‘ है मदर्स डे पर अपनी माँ के साथ सोशियल मीडिया पर नेट से उठाई गईं पंक्तियों के साथ फ़ोटो पोस्ट करने का, किंतु ज़रूरत है माँ शब्द की अमरता को पहचान कर उसे प्रत्येक दिन सम्मान देने की।
इससे पूर्व गणेश जी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवित करने के साथ आयोजन प्रारंभ हुआ जिसमें सर्वप्रथन स्वामी विमर्शानन्द गिरी ने माँ के जीवन में महत्व पर प्रकाश डालते हुये अपने आशीर्वचनों के कार्यक्रम को सुशोभित किया।
विशिष्ट अतिथियों में शामिल रहीं सोफिया स्कूल की शिक्षिका गरिमा सहगल, पार्षद निर्मला बलवेश और आर जे मीनाक्षी शर्मा।
इस कार्यक्रम में पच्चीस महिलाओं को अपने अपने कार्य क्षेत्र में सफल कार्य करने हेतु सम्मानित किया गया जिसमें शामिल रहीं रेशमा वर्मा सुनीता मोहता, मुमताज शेख, डॉ कृष्णा गुप्ता, लक्ष्मी पांडे, केसर देवी कौशल्या आदि।
कार्यक्रम की संचालनकर्ता ज्योति स्वामी रहीं
आयोजन को सुचारू रूप से आयोजित करने में दीपक बारासा, अंशु गुजराती, शोभा खोखर प्रमुख रूप से सहयोगी रहे |

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review