चुनाव प्रत्याशियों द्वारा किये जा रहे खर्चों की जांच करेंगे खर्चा पर्यवेक्षक–निर्धारित समय अनुसार सम्बन्धित क्षेत्रों के उम्मीदवारों के खर्चों की होगी जांच-जिला निर्वाचन अधिकारी
October 7th, 2019 | Post by :- | 73 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह ) जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि खर्चा पर्यवेक्षक एस.पी.आर. सिंह विधानसभा का चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों से खर्चा सम्बन्धी विषय पर चुनाव में किये जा रहे खर्चों की समीक्षा करेंगे। आगामी 9 और 13 अक्तूबर को नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में प्रात: 10 से 5 बजे तक चुनाव में किये जा रहे खर्चों की जांच करेंगे। इसके आद इसी क्षेत्र में खर्चों सम्बन्धी समीक्षा के दृष्टिïगत 18 अक्तूबर को प्रात: 10 से दोपहर 1 बजे नारायणगढ़ रैस्ट हाउस में रहेंगे। 
इसी प्रकार अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के खर्चा सम्बन्धी विषयों को लेकर भी समय निर्धारित किया गया है। रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय अम्बाला छावनी में 10 और 14 अक्तूबर को खर्चों की समीक्षा करेंगे जिसका समय प्रात: 10 से सांय 5 बजे तक का रहेगा। इसी प्रकार छावनी में ही 19 अक्तूबर को खर्चों की समीक्षा का समय प्रात: 10 से 1 बजे तक निर्धारित किया गया है। यह समीक्षा अम्बाला छावनी विश्राम गृह में होगी। 
जानकारी के क्रम जिला निर्वाचन अधिकारी ने आगे बताया कि अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की खर्चा जांच के लिए खर्चा पर्यवेक्षक 11 और 15 अक्तूबर को प्रात: 10 से सांय 5 बजे तक रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय अम्बाला शहर में रहेंगे जबकि 19 अक्तूबर को खर्चा जांच का समय बाद दोपहर 2 से 5 बजे तक का रहेगा। इसके लिये अम्बाला छावनी विश्राम गृह का स्थान निर्धारित किया गया है। 
इसी प्रकार मुलाना विधानसभा क्षेत्र के आरओ कार्यालय में खर्चा पर्यवेक्षक 12 और 16 अक्तूबर को उपलब्ध रहेंगे जिसका समय प्रात: 10 बजे से सांय 5 बजे तक का रहेगा। उन्होंने यह भी बताया कि मुलाना विधानसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के खर्चों की समीक्षा के दृष्टिïगत आगामी 18 अक्तूबर को खर्चा पर्यवेक्षक नारायणगढ़ रैस्ट हाउस में उपलब्ध रहेंगे, जिसका समय बाद दोपहर 2 से 5 बजे तक रहेगा। उन्होंने चुनाव लड रहे सभी प्रत्याशियों से अपील की है कि वे चुनाव खर्चा सम्बन्धी रजिस्टर पूरी तरह अपडेट रखें। इस विषय को लेकर पूरी गंभीरता से काम करने की आवश्यकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।