प्रधान संघ की बैठक में प्रधानों की समस्याओं पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा प्रधानों का शोषण बर्दाश्त नहीं- चंदन लाल दीक्षित
April 2nd, 2023 | Post by :- | 201 Views

लखीमपुर खीरी (पवन दीक्षित)।

लखीमपुर खीरी। तहसील क्षेत्र मितौली की ग्राम पंचायत रेवाना में प्रधान संगठन के द्वारा बैठक का आयोजन किया गया जिसमें प्रधान संघ के राष्ट्रीय व प्रदेश अध्यक्ष पहुंच करके आने वाली प्रधानों के समक्ष समस्याओं पर चर्चा करते हुए उनका निवारण करने के लिए शासन से बात करने की योजना बनाई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

विकासखंड मितौली की ग्राम पंचायत रेवाना में रविवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन पर प्रधान संघ की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष का फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया प्रधान संगठन की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष चंदन लाल दीक्षित ने ग्राम प्रधानों के कार्य में आने वाली समस्याओं को सुनते हुए प्रधानों से चर्चा की जिसमें प्रमुख समस्या प्रधानों के समक्ष मनरेगा में आने वाली समस्या नेटवर्क समस्या व साइड का न चलना सबसे बड़ी समस्या उभर कर सामने आई जिसके चलते ग्राम प्रधानों का कार्य काफी समय तक लंबित रहता है ऐसी स्थिति में प्रधानों ने बताया हम लोग विकास के हुए दावे नहीं कर सकते जिसकी सरकार हमसे अपेक्षा रखती है यदि अच्छा कार्य करना हम लोग करना चाह भी रहे हैं सुसाइड की समस्या एक अहम समस्या बन जाती है दूसरी समस्या में छोटी पंचायतें जिनकी आबादी पन्द्रह सौ से कम है वहां पर पांच लाख का अतिरिक्त बजट किए जाने की मांग प्रधानों ने की अतिरिक्त बजट न होने के कारण समुचित विकास हो पाना संभव नहीं इसलिए प्रधानों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष से मांग करते हुए कहा जो छोटी पंचायतें हैं उनको पांच लाख अतिरिक्त बजट दिया जाए, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रधान के हितों के संबंध में कहां के प्रधानों का अधिकार दिलाना उनका सर्वप्रथम दायित्व है यदि कोई भी अधिकारी किसी प्रधान का शोषण कर रहा हूं प्रधान पर अतिरिक्त दबाव बना रहा हो प्रधान उनको अवगत कराएं कितना भी दबंग अधिकारी क्यों ना हो प्रधानों का शोषण प्रधान संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा शिकायत आने पर उक्त अधिकारी के संबंध में प्रधान संगठन शासन से भी बात करने में पीछे नहीं रहेगा।

*बैठक में रही उपस्थिति*

प्रधान संगठन की बैठक में ललित शर्मा प्रदेश अध्यक्ष श्याम नारायण स्तुति प्रदेश महासचिव राजेश वर्मा जिलाध्यक्ष विनोद दीक्षित प्रधान संघ ब्लाक अध्यक्ष मितौली वीरेंद्र वर्मा ब्लॉक महामंत्री मितौली मदन शुक्ला गुरप्रीत सिंह रविंद्र राठौर अनिल दिलीप सिंह अजमेर अली संतोष कुमार रमेश भार्गव पदम प्रकाश दीप कमल अवस्थी जगदंबा सत्य प्रकाश चित्रकेतु सिंह आदि प्रधान मौजूद रहे

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review