जिला अस्पताल की सुविधाओं में होगा विस्तार, आरएमआरएस बैठक आयोजित
March 31st, 2023 | Post by :- | 147 Views

बीकानेर,(रामलाल लावा)  एसडीएम राजकीय जिला अस्पताल की मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक शुक्रवार को जिला कलेक्टर श्री भगवती प्रसाद कलाल की अध्यक्षता में आयोजित हुई।
जिला कलेक्टर ने कहा कि जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों और उनके परिजनों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिलें, इसके मद्देनजर प्रभावी तरीके से कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज द्वारा जिला अस्पताल में त्वचा रोग, मानसिक रोग और मेडिसिन विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक की सप्ताह में एक बार ड्यूटी लगाई जाए, जिससे शहरी क्षेत्र के मरीजों को स्तरीय चिकित्सा सुविधा मिल सके। उन्होंने अस्पताल परिसर में संचालित सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार की दुकान अविलंब खाली करवाने के निर्देश दिए। अस्पताल परिसर में पुलिस चौकी स्थापित करने के प्रस्ताव भिजवाने के साथ यह चौकी स्वीकृत होने तक अस्पताल परिसर में आवश्यक जाब्ता लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल में एलईडी डिस्प्ले की माध्यम से स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं के प्रचार-प्रसार करने, फर्नीचर क्रय करने, सुरक्षा की दृष्टि से 16 नए सीसीटीवी कैमरे लगाने सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की। जिला कलेक्टर ने कहा कि अस्पताल में विद्युत की निर्बाध सप्लाई चालू रहे, इसके मद्देनजर यहां अलग फीडर स्थापित किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने बीकेईसीएल के अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही ट्रांसफार्मर शिफ्टिंग के पश्चात बचे हुए पोल हटाने के निर्देश भी दिए। जिला कलेक्टर ने कहा कि अस्पताल परिसर की मरम्मत और रखरखाव का कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ किया जाए। वहीं अस्पताल की दीवारों के रंग रोगन और सौंदर्यीकरण के लिए इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत प्रस्ताव बनाने के लिए निर्देशित किया। बैठक के दौरान जिला अस्पताल में ब्लड बैंक स्थापित करने के संबंध में भी चर्चा हुई।
राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी के दानदाता सदस्य कन्हैया लाल कल्ला ने कहा कि सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज द्वारा जिला अस्पताल में सभी आवश्यक सुविधाएं प्राथमिकता से उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला की पहल पर यहां आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।
जिला अस्पताल अधीक्षक डॉ. प्रवीण चतुर्वेदी ने आरएमआरएस की गतिविधियों के बारे में बताया।
बैठक में आरएमआरस के विशेष आमंत्रित सदस्य उपेंद्र शर्मा, मेडिकल कॉलेज से डॉ. सुरेंद्र वर्मा, डॉ. वी.के. तिवारी, डॉ. हिमांशु दाधीच, डॉ. घनश्याम तंवर, डॉ. प्रबल कुमार पंवार सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review