आँधी कस्बे के विभिन्न घरों में हुई चोरी में एक आरोपी गिरफ्तार व 3 बाल अपचारी निरुद्ध
October 7th, 2019 | Post by :- | 199 Views

जयपुर 6 अक्टूबर। जयपुर ग्रामीण जिले की आंधी थाना पुलिस ने आँधी कस्बे के विभिन्न घरों से हुई चोरी व भावनी स्कूल मे हुई चोरी का खुलासा कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर 3 बाल अपचारियों को निरुद्ध किया है। गिरफ्तार आरोपी शातिर चोर जिससे अनेक चोरी की वारदातें भी खुलने की संभावना है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि अपराधियों की धरपकड एवं थाना इलाके से हो रहे लगातार चोरी की वारदातों के खुलासे हेतु अति० जिला पुलिसअधीक्षक श्री ज्ञानचन्द वृत्ताधिकारी जमवारामगढ श्री लाखनसिंह मीणा के निर्देशन में थानाधिकारी विनोद सांखला की एक विशेष का टीम का गठन किया गया। श्री शर्मा ने बताया कि चोरी की घटनाओं की रोकथाम एवं अपराधियो की तलाश हेतु थानाधिकारी आंधी ने तुरन्त मुखबिर खास मामूर कर व इलाके एवं आसपास के संदिग्ध व्यक्तियों के संबंध मे गहन जांच की गई व थाना की एक विशेष टीम टीम का गठन कर उक्त वारदातों को खोलने की चुनौती स्वीकर की।
*घटना का खुलासाः
रविवार को मुखबिर की सूचना एवं संदिग्धों की पूछताछ के पश्चात प्रकरण के आंधी पुलिस ने विधी से संघर्षरत एक बाल अपचारी को भावनी बस स्टैण्ड जयपुर से बाद पूछताछ निरुद्ध किया गया। तत्पश्चात पावटा थाना आँधी व भावनी जिला जयपुर निवासी अन्य 2 बाल अपचारियों तथा आरोपी दिलखुश पुत्र श्री रामकरण मीणा (19) निवासी लोडीपुरा थाना आँधी को गिरफ्तार किया गया।
*आरोपियान द्वारा स्वीकार की गई चोरी की वारदातेंः
*आँधी कस्बे के विभिन्न जगहों से घरेलू पानी की मोटरे
चोरी करना
*14 सितम्बर को भावनी सरकारी स्कूल से दो प्रिंटर एक मोनीटर उसकी लीड व एक बैटरा एवं दानपेटी से पैसे चोरी करना।
*अपने अन्य साथियों के साथ पोलों से बिजली के तार काटकर चोरी कर ले जाना।
*3-4 महीने पहले थाना जमवारागढ के माथासूला मंदिर की दान पेटी का ताला तोडकर पैसे चोरी करना।
*थाना आँधी क्षैत्र के सायपुर तथा भावनी के मंदिरों की दानपेटी का ताला तोडकर पैसे चोरी करना।
*थाना दौसा सदर के ग्राम मैसरा से एक मोटरसाईकल चोरी करना।
*तरीका वारदातः
उपरोक्त मुल्जिम व तीनों बाल अपचारी अपने अन्य साथियों के साथ दिन मे चोरी करने के लिये रेकी करते हैं उसके बाद शाम को मोबाईल फोन से सम्पर्क कर किसी भी एक जगह पर एकत्रित होकर चोरी करने रात्री करीब 12-01 बजे निकलते हैं। चोरी करने के बाद चुराये सामान को बेच देते हैं या फिर किसी एक के घर पर रख लेते हैं। जिसको बाद मे बेच देते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।