भारत दुनिया का विश्व गुरू रहा, यहां की संस्कृति हैं महान : कार्तिक राठी
October 6th, 2019 | Post by :- | 174 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

गुरु नानक देव महाराज का 550 वे प्रकाश उत्सव धूमधाम से मनाया गया

गुरु नानक देव महाराज का 550 वे प्रकाश उत्सव धूमधाम से मनाया गया। पूर्व मंत्री मांगेराम नम्बरदार पौते कार्तिक राठी (पुत्र इनेलों नेता सतीश नम्बरदार) ने गुरुद्वारे के कार्यक्रम में बतौर अतिथि शिरकत की। वहीं गुरुद्वारे में पहुँचने पर युवा समाजसेवी कार्तिक राठी का फूल-माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया। कार्तिक राठी ने बहादुरगढ़ के युवाओ को संदेश दिया कि सभी वर्ग को गरीबों की मदद व उनकी शिक्षा में सहयोग के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का विश्व गुरू रहा है क्योंकि यहां की संस्कृति महान है, जो यहां के युग पुरूष व मानवता को समरसता का संदेश देने वाले महान संतों की वजह से है। श्री गुरू नानक देव जी भी इन्हीं में से एक थे। ऐसे महापुरूषों की शिक्षा व संदेश को जीवित रखने व आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

समाजसेवी कार्तिक राठी ने कहा कि श्री गुरू नानक देव जी का मत था कि त्याग, लोगों की सेवा और अंतिम व्यञ्चित का कल्याण। उनका मानना था कि इंसान को स्वयं के लिए नहीं बल्कि दूसरों के लिए जीना चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।