तंवर के इस्तीफे पर JJP, इनेलो का स्वागत, CM ने कहा-नहीं होगी BJP में एंट्री
October 6th, 2019 | Post by :- | 107 Views

हरियाणा,(गौरव शर्मा) :    कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने शनिवार को पार्टी को अलविदा कहकर एक नई सियासी चर्चा को जन्म दे दिया है कि तंवर अब किस पार्टी में शामिल होंगे? वहीं अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी अशोक तंवर के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। एक ओर इनेलो नेता अभय चौटाला ने दावा किया कि यदि वे इनेलो में शामिल होना चाहेंगे तो उनका स्वागत किया जाएगा। वहीं तंवर के बयान, जिसमें भाजपा के नेताओं के संपर्क होने के दावों पर सीएम मनोहर लाल ने स्पष्ट किया कि तंवर की भाजपा में एंट्री नहीं होगी।

अशोक तंवर के इस्तीफे पर इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा दलित के नाम पर राजनीति की है, हमेशा दलित को कमजोर रखा है और अब पांच साल तक तंवर के नाम पर दलित को साथ जोड़ा और आखिर तंवर को भी दूध में से मक्खी की तरह फेंक दिया। यदि तंवर राजनीति के तौर पर विचार करें कि उनको फिर से मान सम्मान मिले तो हमारी पार्टी में आएं, हम उनका स्वागत करेंगे।

तंवर की भाजपा में नहीं होगी एंट्री: सीएम
तंवर के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि बीजेपी में तंवर की एंट्री नहीं होगी। यह बात उन्होंने करनाल दौरे में पत्रकारों से बातचीत में कहें। सीएम ने बताया कि बीजेपी ने उनसे कोई संपर्क नहीं किया है। अगर बीजेपी ने उन्हें बुलाया होता तो वो कब के आ चुके होते। उन्होंने कहा कि हम उनको पार्टी में कोई एंट्री नहीं देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में विपक्ष पहले से ही बहुत कमजोर था, तंवर का इस्तीफा इसे और कमजोर करेगा।

वहीं तंवर के इस्तीफे पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभााष बराला ने कहा कि कांग्रेस और अन्य दलों में लोग हताश और परेशान हैं, पार्टी से एक परिवार पकड़ क्या ढीली हुई कि पार्टी ताश के पतों की तरह बिखर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टियों का देश हित से कोई वास्ता नहीं, स्वस्थ लोकतंत्र में वही पार्टी रह सकती है जो देश हित में काम करे। बराला ने तंवर के भाजपा के साथ संपर्क की बात नकारते हुए कहा कि अभी ऐसी कोई बात नहीं है।

वहीं जजपा के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह का कहना है कि कांग्रेस ने पिछले समय से कमजोर विपक्ष का काम किया है वहीं इस तरह की घटनाओं से यह भी साबित होता है कि कांग्रेस अपने परिवार को भी नहीं संभाल पाई, वह टूट कर बिखर गई है। सिंह ने तंवर के इस्तीफा देने के बाद जजपा में शामिल होने की संभावना पर कहा कि अगर अशोक तंवर जननायक जनता पार्टी में शामिल होते हैं तो उनका स्वागत किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।