बहादुरगढ़ में गावों के विकास पर खर्च किए 51 करोड़ : नरेश कौशिक
October 5th, 2019 | Post by :- | 113 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

भाजपा प्रत्याशी ने आधा दर्जन गावों में चलाया जनसंपर्क अभियान
बहादुरगढ़, 05 अक्टूबर। बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी एवं विधायक नरेश कौशिक ने कहा है कि पिछले पांच साल के दौरान बहादुरगढ़ की पहचान एक मैट्रो सिटी के रूप में हुई है यहां के गांव भी आज पड़ोसी राज्यों के शहरों अथवा कस्बों का मुकाबला कर रहे हैं। यह सब मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व तथा बगैर किसी भेदभाव के विकास योजनाएं लागू करने की नीति के कारण संभव हुआ है।
नरेश कौशिक शनिवार को चुनाव जनसंपर्क अभियान के तहत  हलके के गांव परनाला, मुकुंदपुर, कानौंदा, खैरपुर, लडरावण आदि में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हलके के दस गावों में 12 लाख रुपए की लागत से नए ग्राम सचिवालय का निर्माण किया गया है। इसके अलावा दस करोड़ रुपए की लागत से एचआरडीएफ के माध्यम से गावों में गलियों, नालियों का निर्माण करवाया गया है। विधायक ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान आसौदा सिवान, ईस्सरहेड़ी, कानौंदा, कसार, कुलासी, लोहारहेड़ी, मेहंदीपुर व मुकुंदपुर आदि में 3.13 करोड़ रुपए की लागत से पार्क तथा व्यायामशालाओं का निर्माण करवाया है। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के माध्यम से क्षेत्र के गावों में विकास कार्यों पर कुल 22.23 करोड़ रुपए की धनराशि खर्च करके गावों का स्वरुप बदला है।
भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कुल 51.91 करोड़ रुपए की लागत से ग्रामीण विकास के कार्य करवाए हैं। इसके अलावा दर्जनों गावों की विकास योजनाएं बन चुकी हैं और सरकार द्वारा उन्हें मंजूर भी किया जा चुका है। चुनाव आचार संहिता समाप्त होते ही इसे प्रमुखता के साथ लागू किया जाएगा।
इस अवसर पर जयकुमार राठी, राजबीर राठी, दिनेश शेखावत, गजे सिंह के अलावा मार्केट कमेटी चेयरमैन राम सिंह दलाल, मंडल अध्यक्ष अश्वनी शर्मा, पार्षद अशोक गुप्ता व धर्मवीर वर्मा के अलावा कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

सुबह योगा के साथ प्रचार करते हुए की दिन की शुरूआत


बहादुरगढ़ से विधायक एवं भाजपा प्रत्याशी नरेश कौशिक ने शनिवार को अपने दिन की शुरूआत शहर के ताऊ देवीलाल पार्क से की। नरेश कौशिक ने यहां पहुंचकर जहां कुछ समय योगा किया वहीं पार्क में मौजूद बुजुर्गों से भी चुनावी चर्चा करते हुए आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान पार्कों के सौंदर्यकर्ण तथा व्यायामशाला के निर्माण पर जोर दिया गया है। उन्होंने पार्क में सुबह की सैर कर रहे युवाओं का जहां उत्साहवर्धन किया वहीं उन्होंने विकास के नाम पर समर्थन देने की अपील भी की।
—-
मिट्टी का कर्ज उतारने आया हूं
भाजपा प्रत्याशी नरेश कौशिक अपने चुनाव प्रचार के दौरान आज अपने पैतृक गांव लोवा खुर्द पहुंचे जहां भारी संख्या में ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया। नरेश कौशिक यहां के लोगों से मुलाकात के दौरान किसी नेता की तरह पेश आने की बजाए ग्रामीणों के ही एक साथी की तरह पेश आए। ग्रामीणों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि यहां की मिट्टी का उनपर कर्ज है। वह आज जिस भी मुकाम पर पहुंचे हैं उसमें इस गांव के लोगों का अहम योगदान है। इसलिए वह यहां के लिए कभी नेता नहीं बल्कि इस गांव के नागरिक के रूप में ही पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि लोवा खुर्द ही नहीं विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में रहने वाले व्यक्ति द्वारा उन्हें उचित मान सम्मान दिया गया है। जिसके वह हमेशा आभारी रहेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।