गजसिंहपुर नगरपालिका प्रशासन ने की दुकानों पर छापेमारी, 2 क्विंटल 34 किलो पोलोथिन जब्त
October 5th, 2019 | Post by :- | 154 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार)। कस्बे में नगरपालिका प्रशासन ने प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक विरुद्ध के तहत मोर्चा खोल दिया है व पोलोथिन को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने के लिए प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है इस दौरान नगरपालिका प्रशासन ने शुक्रवार को पोलोथिन मुक्त गजसिंहपुर की शुरुआत करते हुए बाजार में दुकानों व रेहड़ियों से 2 क्विंटल 34 किलो पोलोथिन जब्त की गई ।

कार्यवाहक ईओ गोपालकृष्ण ने बताया कि नगरपालिका प्रशासन ने पिछले कई माह से पम्पलेट, समाचार पत्र व मुनादी आदि सभी प्रकार के साधनो से प्रचार करवाया गया था कि 2 अक्टूबर से पोलोथिन पूर्णतः प्रतिबंधित हो जाएगी ताकि आमजन, दुकानदारों व रेहड़ी वालो आदि सभी को जागरूक किया जा सके इसके बावजूद भी बहुत से रेहड़ी वाले व दुकानदार अब तक पोलोथिन का उपयोग कर रहे हैं।

इसलिए यह अभियान चलाया गया है व फिलहाल पोलोथिन मिलने पर लोगो को चेतावनी देकर छोड़ रहे हैं लेकिन फिर भी अगर लोग न संचेत हुए तो नियमानुसार जुर्माना वसूल किया जाएगा दूसरी ओर नगरपालिका द्वारा चलाये हुए अभियान को लेकर व्यापारियों व दुकानदारों में हड़कंप मच गया वही अफवाह फैल गई कि एक बड़े दुकानदार से 5 क्विंटल पोलोथिन जब्त हुई है परन्तु नगरपालिका प्रशासन ने इसकी पुष्टि नही की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।