जीओ गीता के संस्थापक गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद ने कनाडा ब्रैंपटन में गीता पार्क के साईन बोर्ड को नुकसान पहुुचाने की कि निंदा
October 5th, 2022 | Post by :- | 617 Views
कुरुक्षेत्र : जीओ गीता के संस्थापक एवं गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद ने कहा कि पवित्र ग्रंथ गीता पूरी मानवता का ग्रंथ है। इस ग्रंथ के उपदेशों से पूरे विश्व को शांति और सदभाव का संदेश मिलता है।
इस ग्रंथ में जाति, धर्म, रंगभेद जैसी भावनाओं को छोडक़र विश्व कल्याण के लिए सकारात्मक सोच रखने का ज्ञान मिलता है।
इसलिए पूरे विश्व को पवित्र ग्रंथ गीता के उपदेशों से विश्व बंधुत्व और सद्भावना की प्रेरणा मिल रही है।
जीओ गीता के संस्थापक गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद ने कनाडा ब्राम्पटन में अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव कनाडा के दौरान लगाए गए गीता पार्क साईन बोर्ड को नुकसान पहुंचाने की मामले की निंदा की और कनाडा सरकार के नियमानुसार अज्ञात असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि कनाडा की ब्रैपंटन के मेयर पेट्रिक ब्राउन द्वारा नई स्वीकृत गीता पार्क का एक अच्छा निर्णय लिया। यह मानना है कि पवित्र ग्रंथ गीता किसी विशेष जाति, धर्म का ग्रंथ नहीं है। यह पूरी मानवता का ग्रंथ है। इस ग्रंथ में पूरे विश्व की समस्याओं का समाधान निहित है। इस ग्रंथ से विश्व बंधुतत्व और सदभावना की प्रेरणा मिलती है। इस विषय को जहन में रखकर 16 से 19 सितंबर 2022 तक अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव कनाडा के ब्रैपंटन में आयोजित किया गया था।
इस दौरान म्युनिसिपल कांसिल द्वारा एक पार्क का नामकरण गीता पार्क से किया गया और बकायदा यहां एक साईन बोर्ड भी लगाया गया।
उन्होंने कहा कि कनाडा सांस्कृतिक विविधताओं को संजोए हुए है और ऐसे देश में पवित्र ग्रंथ गीता के नाम से पार्क बनाने का निर्णय लेना पूरी मानवता के लिए एक अच्छा संदेश है।
ऐसे में किन्ही अज्ञात असमाजिक तत्वों ने गीता पार्क के साईन बोर्ड को मिटाने और नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया है। यह एक निंदनीय कार्य है। उन्होंने कनाडा सरकार से मांग की है कि ऐसे अज्ञात तत्वों के खिलाफ कनाडा सरकार के नियमानुसार कार्रवाई की जाए।
उन्होंने आमजन से भी अपील करते हुए कहा है कि कनाडा और भारत में हर प्रकार से आपसी सदभावना का वातावरण बना रहे। सब अपने-अपने भावनाओं को बनाए रखेंगे।
उन्होंने कहा कि पवित्र ग्रंथ गीता के उपदेशों का अनुसरण करने और इन उपदेशों को अपने जीवन में धारण करने से सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा, शांति का संदेश मिलेगा और पूरी मानवता का कल्याण करने की प्रेरणा मिलेगी।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review