श्रद्धा भाव से मनाई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती।
October 3rd, 2019 | Post by :- | 125 Views

पानीपत (अमित जैन)

पूरे भारत में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती मनाई गई जिसके चलते पानीपत रिफाइनरी पेट्रोलियम कांप्लेक्स द्वारा रिफायनरी टाउनशिप स्थित शॉपिंग कंपलेक्स में बड़े श्रद्धा भाव से गांधी जयंती मनाई गईI

कार्यक्रम का शुभारंभ गांधी जी की प्रतिमा पर माला अर्पण एवं पुष्प अर्पित करने के साथ किया गया। सभी को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने व स्वच्छता को अपने जीवन में अपनाने हेतु प्रेरित करने के लिए संजय भटनागर कार्यकारी निदेशक द्वारा स्वच्छता की शपथ भी दिलवाई गई।

भटनागर ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरी दुनिया राष्ट्रपिता की 150वीं जयंती मना रही है यह हम सभी के लिए गर्व की बात है। बापूजी स्वच्छता के सबसे बड़े दूत थेIउन्होंने कहा था कि राजनीतिक स्वतंत्रता से ज्यादा स्वच्छता जरूरी है यदि व्यक्ति स्वस्थ है तो अपने परिवार, समाज और राष्ट्र के निर्माण में सहायक बनता है।

क्योंकि स्वच्छता और सफाई प्रत्येक व्यक्ति का काम है जिसे उसे अन्य जिम्मेदारियों की तरह निभाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बापू ने जो सपना भारत को स्वच्छ एवं सुंदर बनाए रखने का देखा था उस सपने को साकार करने के लिए हम सब को अपने जीवन में सिंगल यूज़ प्लास्टिक का उपयोग पूरी तरह से बंद कर देना चाहिएI

और अपने आसपास के लोगों को भी इसके बारे में प्रेरित करना चाहिए। जिससे हम सभी बापू के सपने को साकार करने में अपना योगदान दे सकेंगे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जीसी सिकदर मुख्य महाप्रबंधक(प्रभारी),महाप्रबंधकगण,वरिष्ठ अधिकारिकगण,आईपीआरईयू, क्लब कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।