महात्मा गाँधी की जयंती पर बहल के बीआरसीएम कॉलेज के बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली।
October 3rd, 2019 | Post by :- | 162 Views

 

बहल, (शकील अहमद, सवांददाता)

बीआरसीएम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी बहल की राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों ने महात्मा गांधी जी की 150 वीं जयंती पर बहल क़स्बे में एक जागरूकता रैली निकाली गई।

जिसमें नॉन बायोडिग्रेडेबल प्लास्टिक के उत्पादों से होने वाले प्रदूषण पर प्रकाश डाला गया। इस जागरूकता रैली का शुभारंभ बीआरसीएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अरविंद शर्मा ने फ्लैग होस्टिंग के द्वारा किया और सिंगल यूज़ प्लास्टिक के प्रयोग से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में विस्तार से बताया गया।

तत्पश्चात गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल कृष्ण यादव ने भारत सरकार द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक आइटम को बैन करने के कार्य की सराहना की और प्लास्टिक के बजाए प्लास्टिक के थैलों के बजाय कपड़े के बने हुए थैलो के इस्तेमाल करने पर भी जोर दिया। संस्था के निदेशक डॉ. एस. के. सिन्हा ने भी इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन करने पर सभी को शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर रजिस्ट्रार पवन पंघाल, एमएसएस ऑफिसर विश्वास यादव, डॉ. विवेक कुमार, अमित फोगला आदि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।