जब अस्पताल में ही रहेगी गंदगी तो कैसे ठीक होंगे मरीज, निरीक्षण में गंदगी मिलने पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रेखा यादव ने जताई नाराजगी
October 3rd, 2019 | Post by :- | 89 Views

कराैली,(अनीता सिंह हिंडौन)। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रेखा यादव ने गुुरुवार को हिंडौन के राजकीय अस्पताल का निरीक्षण कर मरीजों को मिलने सुविधाओं का जायजा लेते हुए पीएमओ एवं डॉक्टरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान वार्ड में कचरा मिलने पर नाराजगी जताते हुए अस्पताल प्रबंधन को सफाई पर विशेष रुप से ध्यान देने की हिदायत दी।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रेखा यादव ने बताया कि निरीक्षण में हॉस्पीटल में संचालित नि शुल्क दवा केंद्र, पर्ची काउंटर, चिकित्सक कक्ष, इमरजेंसी वार्ड, प्रसूति कक्ष, महिला वार्ड के बारे में जानकारी ली। इस दौरान वार्ड में साफ-सफाई नहीं पाए जाने पर सुधार करने के निर्देश दिए। हॉस्पीटल प्रभारी डॉ. नमोनारायण मीना ने अस्पताल की समस्त जानकारी दी। मरीज वार्ड में परिजनों की संख्या अधिक रहने पर एक-दो अटेंडर ही साथ रखने देने के लिए निर्देशित किया गया। सचिव यादव ने अस्पताल प्रबंधन से अस्पताल में साफ-सफाई के प्रति विशेष ध्यान देने की बात कही। कहा कि एक ओर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा तो दूसरी ओर सरकारी महकमों में ही सफाई नहीं रहेगी तो आमजन में गलत संदेश जाएगा। अस्पताल में मरीज सही होने के लिए आते हैं और गंदगी रहेगी तो बीमारी कैसे ठीक होगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।