आचार्य उमेश कृष्ण के प्रवचनों ने श्रद्धालुओं को किया मन्त्रमुग्ध, उमडी आपार भीड़।
October 3rd, 2019 | Post by :- | 1201 Views

करसोग,मंडी (मोहन शर्मा):- करसोग से लगभग तीन किलोमीटर दूर सनारली चौक में स्थित चण्डी माता मन्दिर में आयोजित श्री पद्म पुराण कथा का तृतीय दिन सम्पन्न हुआ| श्री पद्म पुराण के कथा वाचक भागवतोपासक उमेश कृष्ण शर्मा के सरल प्रवचनो ने श्रद्धालुओं को मन्त्र मुग्ध कर दिया | भागवतोपासक उमेश कृष्ण शर्मा हिमाचल के साथ साथ भारत के कै राज्यों में कथा कर चूके हैं | कथा श्रवन के लिए उमडी भीड माता रानी के दरबार मे पूरे भक्तिभाव से कथा का रसास्वादन कर रहे है।

कथा वाचक भागवतोपासक उमेश कृष्ण जी ने बताया कि श्री पद्म पुराण के सात खण्ड एवम् 55,000 श्लोक हैं विस्तार की दृष्टि से अष्टादश पूराणो मे इसका द्वितीय स्थान हैं और इस वर्ष इस पुराण के तृतीय और  चतुर्थ खण्ड की कथा चल रही हैं|
कथा वाचक ने प्रवचनों के माध्यम से गौ माता की महिमा का गुणगान किया और गौ माता के पंचगव्य से बनने वाली अनेको ओषिधियों के बारे में अवगत करवाया एवं गौ संरक्ष्ण का समस्त भगतो के साथ संकल्प लिया । उन्होंने बताया कि बर्तमान समय में लोग इतने निर्दयी हो गए है कि गौ माता का दूध पीने के बाद उन्हें छोड़ दिया जाता है जिसकी उन्होंने खूब निंदा की औऱ कहा कि जब तक हम गौ माता की महिमा या उनके साथ हो रहे अत्यचार के बारे में जागरूक नही होंगे हमारा उद्धार कठिन है।

श्री पद्म पुराण कथा में आये हुए संगीतकारों में जिला सोलन के मनोज भारद्वाज व जितेन्द्र भारद्वाज करसोग से सन्जीव शर्मा एवम् मोहन शर्मा आदि के गीत व संगीत श्रद्धालुओं को नृत्य  करने को मजबूर कर रहे है प्रतदिन रात्रि 7:30 से 10:00 बजे तक भजन संध्या में अपार भीड इस बात को दर्शाती हैं|

महामाया मन्दिर सनारली के कार्यकर्ता जीत गुप्ता,प्रकाश गुप्ता,रानू गुप्ता, टेक चन्द शर्मा, शुकरु राम,मनोज शर्मा,युवराज ठाकुर,काहन चन्द इत्यादि माता के दरबार में दिन रात खूब सहयोग एवं अपनी सेवा दे रहे है।

* कुरुक्षेत्र में जमीन जायदाद खरीदने व बेचने के लिए सम्पर्क करें।

 

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।