खेल में गोल्ड मेडल और 12वी में हासिल किए 97.5% अंक,बनना चाहती है आईएएस
July 27th, 2022 | Post by :- | 234 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) वैसे तो हर एक के मन में यह भाव होता है की खेल में भाग लेने वाले बच्चे पढ़ाई में इतने अच्छे अंक नहीं ला पाते हैं । परंतु सेक्टर 44 में रहने वाली  तान्या कौशिक ने इस भाव को गलत साबित कर दिया है । तान्या कौशिक खेलों के साथ पढ़ाई में अच्छे अंक हासिल किए  हैं । तान्या ने न केवल खेल में गोल्ड मेडल हासिल किया है, बल्कि 12वी  कक्षा के सीबीएसई परीक्षा में 97.5% अंक हासिल करके सभी को चकित कर दिया है । तान्या कौशिक के पिता चंडीगढ़ पासपोर्ट कार्यालय में बतौर सीनियर  सुपरिटेंडेंट पद पर तैनात हैं ।

तान्या कौशिक का कहना है कि वह खेल के साथ पढ़ाई में भी अपना पूरा ध्यान देती है और वह आईएएस अधिकारी बनना चाहतीं हैं । हालाँकि वह इसका श्रेय अपने पिता सहदेव कौशिक और अपनी माता के अलावा स्कूल की टीचरों को दे रही है । उसका कहना है कि एक तरफ़ जहाँ उसकी माता हर समय उसका ध्यान रखती है वही पिता उसे स्पोर्ट्स में पार्टिसिपेट करने के लिए समय समय पर कार्यालय से छुट्टी लेकर भी जाते हैं । वहीं खेलों में प्रोत्साहित करने के लिए भी काफ़ी योगदान देते हैं । स्कूल के टीचर्स का भी उसे इस मुक़ाम तक पहुँचाने में काफ़ी बड़ा योगदान है । तान्या ने राज्य स्तरीय नेटबॉल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है । अब उसे बधाई देने के लिए सभी इसके साथी और आस पड़ोस के अलावा रिश्तेदार पहुँच रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review