राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र मे ‘महात्मा गांधी जन्म शताब्दी समारोह के अंतर्गत स्वच्छता ही सेवा रैली निकाली गई
October 2nd, 2019 | Post by :- | 317 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।      राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र मे ‘महात्मा गांधी जन्म शताब्दी समारोह के अंतर्गत स्वच्छता ही सेवा रैली निकाली गई जिसे विद्यालय की प्राचार्या संतोष शर्मा ने हरी झंड़ी देकर रवाना किया।

सर्वप्रथम प्राचार्या संतोष शर्मा ने सभी विद्यार्थियों व शिक्षकों को स्वच्छ भारत अभियान के तत्वावधान में स्वच्छता शपथ दिलाई। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए संतोष शर्मा ने कहा कि महात्मा गांधी के जन्म शताब्दी के अवसर पर हमें शपथ लेनी है कि हम स्वच्छता को अपने जीवन का अंग बनायेगे तथा प्रदूषण मुक्त भारत की संकल्पना को चिरतार्थ करेंगे। प्राचार्या संतोष शर्मा ने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि आज से हमें सिंगल यूज़ प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करना है क्योकिं प्लास्टिक हमारे पर्यावरण को प्रदूषित करती है।

पर्यावरण का संरक्षण करना हमारा कर्तव्य है इसलिए आज महात्मा गांधी जयंती पर हमें भारत को स्वच्छ व प्रदूषण मुक्त करने का संकल्प करना है।विद्यालय के सभी स्टाफ सदस्यों, एनसीसी विंग तथा सभी विद्यार्थियों ने गांधी जयंती के तत्वावधान में श्रम दान करते हुए सिविल हॉस्पिटल से लेकर कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय (सेकंड गेट) तक सफाई अभियान चलाया तथा विद्यालय के आसपास के क्षेत्र को साफ और हरा रखने का  संदेश  दिया। इस अवसर पर सुरेंद्र भट्टी, अनंत राम,एन.सी.सी विंग इंचार्ज राजेन्द्र कुमार, महावीर शर्मा इत्यादि सभी स्टाफ सदस्य व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।