बड़ोंदा विद्यालय में स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत स्वच्छता एवं प्लास्टिक मुक्त भारत को लेकर चलाया जागरुकता अभियान
October 2nd, 2019 | Post by :- | 278 Views

कुरुक्षेत्र, लोकहित एक्सप्रेस, (अनिल सैनी) । राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बड़ोंदा में स्वच्छता पखवाड़ा और गाँधी जयंती के उपलक्ष में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। प्राचार्य जोगिन्द्र सिंह ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी की जयंती पर उनके जीवन के बारे में विस्तार से बताया । विद्यार्थियों को गंदगी न फ़ैलाने व प्लास्टिक का उपयोग न करने की शपथ दिलाई। स्कूल प्राचार्य ने बताया कि अपने घर, गांव व शहर को साफ रखने तथा प्लास्टिक का कम से कम प्रयोग करने के लिए सभी को प्रोत्साहित करे। सामान्य जीवन में प्लास्टिक के थैले, बैग की जगह कपड़े के थैले व जूट के थैले प्रयोग करें। । विद्यार्थियों को प्लास्टिक के थैले का प्रयोग न करने, इससे होने वाली पर्यावरण व स्वास्थ्य संबंधी होने वाली हानियों से अवगत करवाया तथा भविष्य में होने वाले खतरों से भी सचेत किया। बच्चों ने सड़कों व पार्को में पड़ी प्लास्टिक निर्मित वस्तुओं को एकत्रित कर कूड़ेदान में डाला। विद्यार्थियों और अध्यापकों ने श्रम दान करते हुए अपने विद्यालय परिसर में साफ-सफाई की गई। प्राचार्य  ने स्वच्छता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर मैराथन दौड़ में भी विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई।

इस अवसर पर कोमल एबीआरसी, अनिल सैनी, मुकेश कुमार, जितेन्द्र सैनी, जनकराज, रूपराज, अमरजीत, चन्दगीराम, वीरेंद्र राठी, धर्मबीर, शिव कुमार व सुनील कुमार ने सहभागिता की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।