राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की 150 वीं जयंती के शुभ अवसर पर पॉलीथिन, प्लास्टिक की बोतलें गंदगी को एकत्रित करके कूड़ादान में डालकर समस्त समाज को जागरूक भी किया
October 2nd, 2019 | Post by :- | 107 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )      ।      राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की 150 वीं जयंती के शुभ अवसर पर किसान खेतिहर मजदूर एवं धार्मिक विकास संगठन द्वारा प्लास्टीक मुक्त भारत व स्वच्छ भारत बनाने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन कर पौधरोपण भी किया गया।

स्वच्छ भारत कार्यक्रम का शुभारम्भ महंत महेश मुनि ( उदासिन ) अखाडा थानेसर के द्वारा किया गया। किसान खेतिहर मजदूर एवं धार्मिक विकास संगठन सभी पदाधिकारियों ने इस स्वच्छ भारत कार्यक्रम में विशेष रूचि दिखाई, और विभिन्न स्थानों से बेकार पॉलीथिन, प्लास्टिक की बोतलें  गंदगी को एकत्रित करके कूड़ादान में डालकर समस्त समाज को जागरूक भी किया गया।

मुख्यअतिथि के रूप में महंत महेश मुनि ( उदासिन ) अखाडा थानेसर ने सभी एकत्रित समस्त समाज को इस अवसर पर  आसपास रह रहे सभी परिवारों को जागरूक करने की अपील की व अपने आस पास स्वच्छ वातावरण बनाये रखने को ही राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की 150 वीं जयंती  मानना बताया। उन्होंने कहा की महात्मा गाँधी जी अक्सर लोगों को स्वच्छ रहने  अक्सर जागरूक करते थे और बापू का स्वच्छ भारत ही सपना था।

कार्यक्रम संस्था अध्यक्ष अर्जुन सिंह ने राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की 150 वीं जयंती के शुभ अवसर पर किसान खेतिहर मजदूर एवं धार्मिक विकास संगठन द्वारा प्लास्टीक मुक्त भारत व स्वच्छ भारत बनाने के लिए एक कार्यक्रम  आयोजन कर पौधरोपण  में स्थानीय लोगों को विशेष रूचि से इस तरह अभियान चलकर  बापू की जयंती मनाने की बधाई दी व सभी एकत्रित लोगो से अपील करते हुए अनुरोध किया की स्वच्छ भारत बनाना हम सब की ज़िम्मेदारी बनती हैं इसलिए इस अभियान को रुकने ना दें।

इस अवसर पर करनैल राम, ईश्वर सिंह कम्बोज, महिन्द्र पाल सिंहमार, राम सिंह, मान सिंह, पी.के. वालिया,  चोपड़ा, दर्शन लाल, ओमप्रकाश, सरदार कंवलजीत सिंह अजराना, भी मौजूद रहे।

 

 

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।