गांधीजी के आदर्शों को आत्मसात कर आगे बढ़े- रेखा जोशी
October 2nd, 2019 | Post by :- | 82 Views

बांसवाडा(अरूण जोशी)
बुधवार को स्थानीय महात्मा गांधी चैक स्थित गांधी मूर्ति पर भाजपा-कांग्रेस वह नगर के प्रमुख लोगों ने गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर गांधीजी और शास्त्री को याद किया। माल्यार्पण के दौरान नपाध्यक्ष रेखा जोशी ने कहा कि हमें महात्मा गांधीजी के आदर्शों को आत्मसात कर हम आगे बढ़े। कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष जयंतीलाल कोवालियां ने कहा कि गांधीजी के जीवन से प्रेरणा लेकर हमें आगे बढ़ना। कांग्रेस प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हंसमुखलाल सेठ,पूर्व नपाध्यक्ष राघवेश चरपोटा,पार्षद दिनेश परिहार,जय कटारा,महेंद्र प्रतापसिंह झाला,केदार हुसैन समिति, राजेश कटारा,नगर कांग्रेस महामंत्री रमेश तलेसरा,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक श्रीमार,सेवा दल के पूर्व ब्लाॅक अध्यक्ष सुरेशचंद्र गादिया,कमलेश खमेसरा,राजेश लुणावत,विधानसभा प्रभारी महेश कटारा,यूथ कांग्रेस के नगर अध्यक्ष महेंद्रसिंह परमार,वीरम चैहान आदि ने अपने विचार व्यक्त किए वक्ताओं ने गांधी के मूर्ति पर सूत की माला व पुष्प की माला अर्पित की महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के जीवन पर प्रकाश डाला।

मां भारती महाविद्यालय में मनाई गई गांधी एवं शास्त्री जयंती
मां भारती महाविद्यालय में गांधी जयंती तथा लाल बहादुर शास्त्री जयंती का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सर्वप्रथम दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया गया तथा सभी विद्यार्थियों द्वारा सरस्वती वंदना की गई। कार्यक्रम में विद्यार्थियों द्वारा अपनी-अपनी प्रस्तुतियां ओर भाषण प्रस्तुत किए तथा व्याख्याता गणों अपने भाषणों के माध्यम से विद्यार्थियों को उनके आदर्शों पर चलने व उनके आर्दशो को अपने जीवन में ग्रहण करते हुए आगे बढ़ने की शिक्षा दी।

विधा निकेतन मा विधालय में स्वदेशी सप्ताह समापन समारोह व गांधी, शास्त्री जयन्ती का आयोजन किया गया।
बुधवार विधा निकेतन मा विधालय में स्वदेशी सप्ताह समापन समारोह व गांधी, शास्त्री जयन्ती का आयाजेन किया गया। जिसमें सभी भैया बहिनो ने भाग लिया तथा जीवन में स्वदेशी वस्तुओं का प्रयोग करने की शपथ ली। प्रत्येक ने जीवन भर नहाने का साबुन व दन्त मन्जन का प्रयोग स्वदेशी ही करने की शपथ ली। संस्था प्रधान कैलाश राव ने गांधी, शास्त्री जी के जीवन पर प्रकाश डाला ,स्वदेशी की आवश्यकता व देश हित में काम करने की प्रेरणा दी इस अवसर पर विधालय के आचार्य हिम्मत सिह ने भी अपने विचार व्यक्त किये,शान्ति पाठ के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

मामा बालेश्वर दयाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुशलगढ़ में महात्मा गांधी के 150वी जयंती मनाई गई।
मामा बालेश्वर दयाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुशलगढ़ प्राचार्य डॉ एस के बिस्सु के अध्यक्षता में महात्मा गांधी के 150वी जयंती सभागार कक्ष में मनाई गई ।प्राचार्य डॉ एस के बिस्सु ने कहा कि महात्मा गांधी ने जीवन मूल्य आदर्श योगदान संघर्ष स्वतंत्र प्राप्ति आंदोलन सत्याग्रह इत्यादि के बारे में बताते हुए राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा महात्मा गांधी के 150 वी जयंती के दिशा निर्देशों कार्यक्रम विषय विस्तार में वर्णन करते हुए सभी को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर एक स्वस्थ व्यक्ति को करना चाहिए इसके बारे में जानकारी देते हुए उपयोग करने की बात कही गांधी द्वारा किए गए कार्यों की चर्चा की।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।