नालागढ़ में शरारती तत्वों ने घास पर जहरीला पदार्थ छिड़का, शिव शंकर गौशाला की पांच गायों की मौत
October 2nd, 2019 | Post by :- | 80 Views

नालागढ़ में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां जहरीला पदार्थ खाने से दर्जनों गोवंश की मौत हो गई और सैकड़ों गोवंश मरने की कगार पर आ गए है। बता दें कि नालागढ़ के महादेव खंड के समीप निर्मित शिव शंकर गौशाला के लगभग सैकड़ों गोवंश कुछ जहरीला पदार्थ खाने के बाद से एक-एक करके मरने लगी है। उनकी गिनती दर्जनों में पहुंच चुकी है और साथ ही आस-पास के गांव के कुछ लोगों के भी पशु जहरीली घास खाने के कारण मर चुके हैं।
गौशाला के प्रधान दौलतराम का कहना है कि उनकी गौशाला में तकरीबन 700 के करीब गोवंश है जिनमें से तकरीबन 100 के करीब गोवंश गौशाला से बाहर चराने के लिए ले जाई जाती है। किसी शरारती तत्व द्वारा घास में जहरीला पदार्थ चिल्का होने के चलते जैसे ही पशु द्वारा वह घास खाई गई उसी समय पशु की तबीयत खराब होने लगी और दो की तो मौके पर ही मृत्यु हो गई जबकि 3 ने तो रास्ते में आते वक्त और दो ने गौशाला में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया ।
जानकारी दें कि गौशाला प्रबंधकों द्वारा तुरंत सरकारी हस्पताल से डॉक्टरों को बुलाया गया और पशुयों का इलाज शुरू करवा गया।  वहीं प्रधान ने बताया कि आसपास के गांव के भी कई पशु जहरीली घास खाने से मर गए हैं। उन्होंने प्रशासन और सरकार से मांग की है कि जिस भी व्यक्ति द्वारा यह जहरीला पदार्थ घास में मिलाया गया था, उसकी जांच होनी चाहिए और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।