जीड़ीसी कॉलेज बहल के विद्यार्थियों ने पॉलीथिन मुक्त भारत को लेकर पातवान गाँव में लगाया कैम्प।
October 2nd, 2019 | Post by :- | 237 Views

बहल, ( शकील अहमद, सवांददाता)
महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर एनएसएस शिविर के जीड़ीसी कॉलेज के विद्यार्थियों ने गाँव पातवान में स्वच्छता अभियान को लेकर कैंप लगाया गया। इस कैंप में जीडीसी कॉलेज के प्राचार्य एस. के. मिश्रा, गवर्नमेंट कॉलेज के प्रधानाचार्य सुनील शास्त्री, एनएसएस यूनिट के संचालक प्रमोद मलिक, पातवान गाँव के सरपंच एवं मेंबर, गवर्नमेंट स्कूल के अध्यापक और एनएसएस यूनिट के वॉलिंटियर्स आदि लोग लोग शामिल रहे।

इस मिशन के लिए जीडीसी कॉलेज के प्राचार्य एस.के. मिश्रा ने बच्चों को बधाई दी और उनकी इस सोच व सजगता को सहरानीय माना तथा अपने अनुभवों से बच्चों को प्रेरित किया।

इस स्वच्छता अभियान पर गवर्नमेंट स्कूल के प्रधानाचार्य सुनील शास्त्री ने अपने विचार रखे। इस मिशन का शुभारंभ गवर्नमेंट स्कूल के प्रांगण से किया गया । प्रारंभ में भारत माता, महात्मा गांधी जी और फौजी की अगुवाई में गाँव के तीन अलग – अलग हिस्सों में रैलियों का आयोजन किया गया व साथ ही साथ गाँव में स्वच्छता के लिए दिवारों पर बैनर भी लगवाए गए एवं प्लास्टिक पॉलिथीन का बहिष्कार किया व गाँव के लोगों को कपड़े के थैले प्रयोग करने हेतु प्रेरित भी किया गया। रैली के बाद एनएसएस यूनिट व गवर्नमेंट स्कूल की टीम ने गाँव में सफाई की और कूड़े के ढेर उठवाये और गाँव के लोगों का भी पूर्ण सहयोग रहा। बच्चों ने नुक्कड़ नाटिका प्रस्तुत करके स्वच्छता बरकरार रखने का संदेश दिया।

इस अवसर पर जीड़ीसी कॉलेज के प्राचार्य एस. के. मिश्रा, प्रधानाचार्य सुनील शास्त्री, प्रमोद मलिक, गवर्नमेंट स्कूल के अध्यापकगण व एनएसएस वॉलिंटियर्स रवि, आदित्य, प्रवीण, पवन, विकास, गवर्नमेंट स्कूल के विद्यार्थी आशीष, रमेश, प्रवीण एवं पातवान गाँव के मौजिज लोग भी शामिल रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।