गौ सेवा धाम की प्लास्टिक बैन रैली का विदेशी भी बनें हिस्सा |
October 2nd, 2019 | Post by :- | 63 Views

प्लास्टिक बैन को लेकर निकाली गयी रैली |

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  करमन बॉर्डर होडल स्थित गौसेवा धाम अस्पताल बुधवार को महात्मा गांधी जी के 150वीं जयंती पर प्लास्टिक पर रोक लगाने हेतू कस्बे के होडल के सती तालाब से लेकर राजकीय महा विद्यालय तक गौसेवा धाम हाँस्पीटल के तत्वावधान में एक विशाल रैली निकाली गयी।

रैली को  गोसेवा धाम के अध्यक्ष पंडित टीकाराम स्वामी जी ने हरी झंडी दिखा रैली की शुरुआत की .

इस रैली में आस-पास के क्षेत्र के लोग तथा दर्जन भर विदेशियों तथा होडल माध्यमिक विद्यालय के सैंकडों बच्चों ने इस जागरूकता अभियान में हिस्सा लिया। नो प्लास्टिक, स्टाप प्लास्टिक, बैन प्लास्टिक, सेव अर्थ, पेड़ लगाये-पर्यावरण बचाये, हम सबका एक ही नारा-पाँलीथीन हटाना लक्ष्य हमारा आदि कई नारे लगाये। लोग पाँलीथीन एवं प्लास्टिक से होने वाले नुकसानों को बताते हुये तख्ती तथा बैनर लेकर चल रहे थे। रैली में हजारों जूट के थैले तथा सैंकडों कुल्हड़ आदि वितरित किये गये तथा उपस्थित व्यापारी तथा लोगों से सिंगल यूज प्लास्टिक-पाँलिथीन का प्रयोग पूर्णतः रोकने की अपील की गई।

महामंत्री प्रत्यक्ष शर्मा ने बताया कि प्लाँस्टिक केवल पर्यावरण के लिये ही नहीं अपितु इंसान व जानवरों के लिये भी हानिकारक है। उनके हाँस्पीटल में गायों के पेट से आँपरेशन के दौरान 60-60 किलो तक पाँलिथीन निकाली जा रही है। जिसकी वजह से गौ सेवा धाम हाँस्पीटल तो विगत 5 वर्षों से ही इस प्लास्टिक बैन की मुहिम को आगे बढ़ा रहा है। अब प्रधानमंत्री मोदी जी के कहे जाने के बाद इस अभियान में और तेजी आयेगी।

सम्पूर्ण रैली में राहुल शर्मा, विनोद शर्मा, ललित आर्य, पुनीत गौड़, सुशील, ब्रजेन्द्र, भरत सिहं, प्रधान नेतराम शास्त्री, भगत सिहं, हेमदत्त, नेत्रपाल मास्टर, धीरज मैथिल, दीवान चदं, राजकीय माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य जीतपाल, सैकड़ों स्थानीय लोग, समस्त गोसेवा धाम के कर्मचारी तथा व्यापारीगण के साथ-साथ विदेशी भक्त भी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।