रा.व.मा विद्यालय कुरुक्षेत्र में मनाया गया “स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा”
October 2nd, 2019 | Post by :- | 196 Views

कुरुक्षेत्र :   राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मोत्सव पर एक स्वच्छता अभियान आयोजित किया गया जहां प्राचार्या श्रीमती संतोष शर्मा ने स्टाफ के साथ, सभी विद्यार्थियों, एन सी सी विंग के साथ मिलकर आस पास को स्वच्छ बनाने की स्वच्छता शपथ ली व स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली। इसके अलावा प्लास्टिक मुक्त भारत के लिए विद्यालय से सभी प्लास्टिक की वस्तुओं का निस्तारण किया गया।
विद्यार्थियों और अध्यापकों ने श्रम दान करते हुए सिविल हॉस्पिटल से लेकर कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय (सेकंड गेट) तक सफाई अभियान चलाया ।

आसपास के और सार्वजनिक क्षेत्रों को साफ और हरा रखने के संदेश फैलाने के लिए वृक्षारोपण किया गया था। एन.सी.सी अधिकारी श्री राजेन्द्र कुमार व कैडेट ने गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर भाग लिया व रैली निकालकर समस्त समाज को अपने वातावरण के स्वच्छ रहने का संदेश दिया। वहीं इस स्वच्छता पखवाड़े में प्राचार्य श्रीमती संतोष शर्मा ने समस्त छात्रों को नशे से दूर रहने का संदेश दिया कि वह अपने विधालय परिसर व समाज को साफ-सुधरा रखने में अहम भूमिका निभाएंगें।

इस अवसर स्काउट गाइड की परभारी श्रीमती सुनीता , अनंत राम, नीलम नागपाल, पूरा स्टाफ, छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।