लाइनपार स्वच्छ पर्यावरण समिति ने 500 पौधे लगाकर दिया पर्यावरण बचाओ का संदेश
October 2nd, 2019 | Post by :- | 101 Views
बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)
पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को किया जागरूक, ली शपथ
बहादुरगढ़। लाइनपार स्वच्छ पर्यावरण समिति द्वारा 2 अक्टूबर गांधी जयंती, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के उपलक्ष में पर्यावरण बचाओ का संदेश दिया और सफाई की। लाइनपार रेलवे पार्क में स्वच्छ पर्यावरण समिति ने 500 पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण के लिए शपथ ली। वहीं पार्क में नप. पूर्व चेयरमैन रवि खत्री व पार्षद रवींद्र जाखड़ ने लाइनपार स्वच्छ पर्यावरण समिति द्वारा पर्यावरण संरक्षण व पौधे लगाने की मुहिम की सराहना की। उन्होंने कहा कि समय-समय पर लाइनपार में स्वच्छ पर्यावरण समिति पौधे लगाती हैं और लोगों को जागरूक करती हैं। पर्यावरण समिति से सुमित छिकारा, संदीप शर्मा, सुरीला देवी, वर्षा, चंद्रकला,  लाली देवी आदि ने कहा कि प्रकृति ने मनुष्य को अनेक अनमोल उपहार दिये हैं। इसे बचाना और संभाल करना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है।
पौधों की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए लाइनपार स्वच्छ पर्यावरण समिति पदाधिकारियों ने कहा कि पौधे जहरीली गैस को सोंख कर हमें बिना किसी दाम के नि:शुल्क शुद्ध आक्सीजन देने का काम करते है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अपने जीवन में कम से कम एक पौधा लगा कर उसकी पेड़ बनने तक संभाल करे। उन्होंने कहा कि जिस तेजी से पर्यावरण परिदृश्य बदल रहा है, उस पर हम सभी को सोचना होगा। उन्होंने कहा कि हम सभी को पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिकाधिक पौधे लगाने के साथ उनकी देखभाल करनी चाहिए। इस अवसर पर नरेश रोहिल्ला, वकील राजपाल झाझरी, जितेंद्र कुमार, सतीश शर्मा, विवेक, मोनू, सुधीर, कुनाल, नीरज कुमार, अवनीश, विकास, जयभगवान, हिमांशु, गौरव, जेएस छिकारा आदि मौजूद रहें।
फोटो कैप्शन : लाइनपार स्वच्छ पर्यावरण समिति के पदाधिकारी पौधारोपण करते हुए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।