लंबित मांगों को लेकर एनएचएम कर्मचारियों ने किया काले रिबन लगाकर रोष प्रकट
May 17th, 2022 | Post by :- | 191 Views

 

कालका (रोहित शर्मा) । एसडीएच कालका में एन.एच.एम. कर्मचारियों ने अपनी लंबित मांगों के विरोध स्वरूप मंगलवार को काले रिबन लगाकर रोष प्रकट किया। जानकारी देते हुए एन.एच.एम. कर्मचारियों ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा संबंधित भारतीय मजदूर संघ के आवाहन पर अपनी लंबित मांगों को लेकर प्रदेश के सभी एन.एच.एम. कर्मचारियों ने रोष प्रकट किया। उन्होंने बताया कि पिछले 4 साल से एन.एच.एम. कर्मचारियों की जायज मांगों को लेकर सरकार व प्रशासन गंभीर नहीं है और कर्मचारियों को अनदेखा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एन.एच.एम. कर्मचारियों ने करोना जैसी वैश्विक महामारी के दौरान भी सरकार द्वारा प्रस्तावित दोगुने वेतन को नकारते हुए कहा था कि वह बिना किसी अतिरिक्त मानदेय व वेतन के कार्य करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

एन.एच.एम. कर्मचारियों का कहना है कि हरियाणा सरकार द्वारा 2 नवंबर को सातवें पे-कमीशन देने की घोषणा की थी। जिसपर अभी तक कोई भी सकारात्मक कार्यवाही नहीं की गई ना ही कोई पत्र जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि गत 11 मई को 12 सूत्रीय मांग पत्र सरकार को भेजा गया था। उसी कड़ी में मंगलवार को प्रदेशभर में एन.एच.एम. कर्मचारीयों द्वारा ब्लैक डे मना अपना रोष प्रकट किया गया। उन्होंने बताया कि आगामी 25 से 27 मई तक सभी एन.एच.एम. कर्मचारी स्थानीय विधायकों के माध्यम से ज्ञापन सौंपेंगे और सरकार को जगाने का काम करेंगे। जिसके बाद आगामी 9 जून को एक दिन की सांकेतिक हड़ताल करेंगे। यदि फिर भी सरकार ने एन.एच.एम. कर्मचारियों को अनदेखा किया तो भविष्य में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सभी एन.एच.एम. कर्मचारी बड़ा आंदोलन करेंगे। जिसकी जिम्मेवारी सरकार व प्रशासन की होगी। इस मौके पर दलबीर नैन, सीखा नंदा, अंकिता, अनिता, गौरव धीमान व अन्य मौजूद रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review