आरडीएनएल विद्या मंदिर स्कूल बहल का 11वां वार्षिकोत्सव बड़े से ही धूमधाम से मनाया गया।
October 2nd, 2019 | Post by :- | 252 Views

बहल, (शकील अहमद)
आरडीएनएल विद्या मंदिर बहल का ग्यारहवां वार्षिकोत्सव एवं पुरुस्कार वितरण समारोह का आयोजन बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि दिल्ली पब्लिक स्कूल भिवानी की प्रिंसिपल अनीता शर्मा थी। उन्होंने सन्देश दिया कि अभिभावकों को अपने बच्चों को अपने साथ समय जरूर बिताना चाहिए ताकि बच्चे अपने माता-पिता के संरक्षण में अपने संस्कारों को अच्छी तरह से सीख सकें व अनुसरण कर सके।

बीआरएचडी चेरिटेबल ट्रस्ट के चैयरमैन हरिकिशन चौधरी ने अपने व्यक्तव्य में कहा कि मुझे जाने अनजाने में भी दूर- दूर बीआरसीएम से पढ़े विद्यार्थी कहीं न कहीं मिल जाते हैं और उनसे मिलकर मुझे अत्यंत प्रसन्नता मिलती है यह जानकर की हमारे विद्यार्थी अपने जीवन में सफल हुए। जब मेरी संस्था के बच्चे मुझे कही जॉब लगे कही कंपनी में मिल जाते है तो मुझे बहुत ही खुशी होती है।

इस वार्षिकोत्सव कार्यक्रम पर आरडीएनएल स्कूल की मुख्याध्यापिका श्रीमती बबीता भारद्वाज ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा पिछले वर्ष अध्ययन क्षेत्र में अव्वल स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरूस्कार से सम्मानित किया गया। सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम की शुरुआत “गणेश वंदना” से की गई। नर्सरी कक्षा के विद्यार्थियों तथा एल. के. जी. के विद्यार्थियों ने बटरफ्लाई और बोम-बोम नृत्य की सुंदर प्रस्तुति दी। यू. के. जी. के विद्यार्थियों ने भी पंजाबी नृत्य बहुत जोश के साथ किया।

भारत को स्वच्छ रखने का संकल्प भी विद्यार्थियों ने स्वच्छ भारत की प्रस्तुति देकर दिखाया। देश के वीर अपने वतन पर फ़िदा कर देते हैं अपनी जान – इसे विद्यार्थियों ने ‘केसरी’ के “तेरी मिट्टी” के माध्यम से प्रस्तुति दी, जो हृदय को छूने वाली थी। कार्यक्रम के अंत में ‘रासलीला’ की भी मनमोहक प्रस्तुति देकर कार्यक्रम को सफल रूप प्रदान किया गया एवं मंच संचालन निर्मला साहू व अंजू यादव ने किया।

इस मौके पर रुकमणी देवी कल्याण चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन नागरमल अग्रवाल, बीआरएचडी चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन हरिकिशन चौधरी, बीआरसीएम एजुकेशन सोसाइटी के निदेशक डॉ. एस. के. सिन्हा, सीएफओ मनीष खत्री, जीड़ीसी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एस.के. मिश्रा, अरबिन्दा शर्मा, सुंदर सिंह, ज्ञानकुंज के प्रधानाध्यापक राजेश झाझड़िया, प्रवीण मस्ता, एस.के. लाम्बा सहित संस्थान के अध्यापक एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।