कालका महाविद्यालय में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई 150वीं महात्मा गांधी जयंती
October 2nd, 2019 | Post by :- | 106 Views

कालका (रोहित शर्मा) । राजकीय महाविद्यालय कालका में सेलिब्रेशन ऑफ डेज कमेटी के प्रभारी प्रोसेसर नरिंदर कौर और सदस्य प्रोफेसर डॉक्टर बिंदु, प्रोफेसर शीतल मंगला, प्रोफेसर कविता, प्रोफेसर गीता, प्रोफेसर नीतू कंबोज, प्रोफेसर सोनाली, प्रोफेसर नमिता और प्रोफेसर अलका के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में 150वीं महात्मा गांधी जयंती मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता कालेज प्राचार्य कुसुम आद्या ने की।

कॉलेज प्राचार्य कुसुम आध्या ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे भारतवर्ष में गांधी जयंती को एक राष्ट्रीय उत्सव के रूप में मनाया जाता है। महात्मा गांधी अहिंसा के उपासक थे और उन्होंने अपने पूरे जीवन भर में इसके पथ पर चलते हुए देश की आजादी के लिए संघर्ष किया। कुसुम आध्या ने कहा कि सत्य और अहिंसा के गीत गाते रहेंगे हम गांधी जयंती योगी मनाते रहेंगे।

उपरोक्त जानकारी देते हुए प्रोफेसर डॉक्टर बिंदु ने बताया कि महाविद्यालय में गांधी जयंती के अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता और एक नाटक का आयोजन भी किया गया। उन्होंने बताया कि निर्णायक मंडल के सदस्य वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ सरबजीत कौर, प्रोफ़ेसर सुशील कुमार, प्रोफेसर वंदिता और प्रशासक डॉ रागिनी रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।