स्वीप कार्यक्रम के तहत ग्राम स्तर चलेगा मतदाता जागरूकता अभियान : एडीसी जगनिवास
October 1st, 2019 | Post by :- | 108 Views

झज्जर/बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

विधान सभा चुनाव: 2019
स्वीप कार्यक्रम के तहत ग्राम स्तर चलेगा मतदाता जागरूकता अभियान : एडीसी

एडीसी जगनिवास ने अधिकारियों की बैठक में स्वीप कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा की

झज्जर, 01 अक्टूबर। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय जून के दिशा-निर्देशानुसार जिला में मतदाताओं को मतदान करने के प्रति प्रेरित करने के लिए स्वीप कार्यक्रम चलाया जा रहा है। एडीसी जगनिवास ने मंगलवार को अधिकारियों की बैठक ली और स्वीप कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा करते हुए बताया कि रोहतक मंडल आयुक्त पंकज यादव के निर्देशानुसार  11 अक्टूबर को मंडल स्तर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इससे पहले ग्राम से लेकर जिला स्तर तक कार्यक्रम आयोजित होंगे। स्वीप कार्यक्रमों के तहत पेंटिग, निंबध लेखन, स्लोगन, भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। ग्राम स्तर से जिला स्तर तक आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों, युवक-युवतियों को मंडल स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भागीदार बनने का अवसर मिलेगा।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी के दिशा-निर्देशानुसार स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं की मदद के लिए टोल फ्री नंबर 1950 जारी किया गया है, वहीं जिला स्तर पर 01251-254246, बहादुरगढ़ विधान सभा क्षेत्र के लिए 01276-297306, झज्जर विधान सभा क्षेत्र के लिए 01251-252002, बेरी विधान सभा क्षेत्र के लिए 01251- 220999 और बादली विधान सभा क्षेत्र के लिए 01276-240002 नबंर जारी किए गए हैं। किसी भी मतदाता को मतदान करने के बारे में जानकारी इन नंबरों पर मिल जाएगी। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि जिला उपायुक्त के आदेशानुसार जिला भर में सभी आंगनवाड़ी केंद्रों, सावर्जनिक स्थानों, शिक्षण संस्थानों, संस्थाओं आदि में मतदाताओं को 21 अक्टूबर को मतदान करने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि कोई भी मतदाता अपना एपिक नंबर बताकर टोल फ्री नंबर 1950 पर अपने मतदाता संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकता है।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि दो अक्टूबर को जिला के सभी गांवों में ग्राम सभा की बैठके होंगी। इन बैठकों में भी ग्रामीणों को बिना किसी भय, बहकावे के मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसके लिए पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। राष्टï्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्वयं सहायता ग्रुप की महिलाएं भी मतदाता जागरूकता अभियान में सक्रिय रूप से भागीदार बनेंगी। इस अवसर पर पीओडीआईसी नीना खत्री, बीडीपीओ अजित सिंह, रामकरण, जिला प्रबंधक योगेश पाराशर,सुभाष सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।