रिटर्निंग अधिकारी भारत भूषण कौशिक चुनाव के दृष्टिगत आयोजित बैठक में सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए
October 1st, 2019 | Post by :- | 60 Views
अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )
रिटर्निंग अधिकारी भारत भूषण कौशिक ने आज अपने कार्यालय में डयूटी मैजिस्ट्रेट व सैक्टर ऑफिसर की एक बैठक लेकर चुनाव के दृष्टिगत किए जाने वाले कार्यों बारे उनसे जानकारी हासिल की वहीं उन्हें चुनाव आयोग की हिदायतों की अनुपालना करते हुए चुनाव से पहले सभी आवश्यक प्रबंध किए जाने बारे भी निर्देश दिये। उन्होंने मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाओं के साथ-साथ सुरक्षा की दृष्टि से जो भी प्रबंध किए जाने है उन कार्यों को भी पुलिस अधिकारियों से समन्वय बनाकर समय रहते करवाने के निर्देश दिये।
रिटर्निंग अधिकारी भारत भूषण कौशिक ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए डयूटी मैजिस्टे्रट व सैक्टर ऑफिसर से चर्चा करते हुए उन्हें निर्देश दिये कि इस चुनाव से पहले उन्हें अलाट किए गये मतदान केन्द्रों का भी निरीक्षण करें। मतदान केन्द्रों पर सभी बुनियादी सुविधाएं जैसे बिजली, पानी, शौचालय रैम्प सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं वहां पर दुरूस्त है या नहीं उसका जायजा लेकर उन्हें तुरंत करवाना सुनिश्चित करें। दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केन्द्रों पर ले जाने के लिए उनके साथ सहायक की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसलिए पहले से ही ऐसी व्यवस्था करें कि जो सहायक उन्हें लेकर आयेगा उन्हें नियमों की पालना के तहत अपने साथ आईडी रखनी होगी। इस कार्य बारे उन्हें पहले से ही अवगत करवा दिया जाए। सम्बन्धित अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि चुनाव सामग्री लेते समय किट में सम्बन्धित सभी सामान उपलब्ध है या नहीं उसकी जांच कर लें। बूथों को स्थापित करने से पहले वहां की व्यवस्थाओं की भी जानकारी लें ताकि चुनाव का सफलपूर्वक आयोजन करवाया जा सके। उन्होंने नोडल अधिकारियों को भी निर्देश दिये कि वे भी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर लें ताकि जो भी कार्य किए जाने है वह समय रहते किया जा सके। चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शिता व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाना हम सबकी जिम्मेवारी है।
इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी उमा शर्मा, तहसीलदार पुण्यदीप शर्मा, नायब तहसीलदार सुखदेव, बीईओ राम प्रकाश, नवीन कुमार सहित सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।