तेज बारिश से 7-8 माह पहले बनाई गई सड़क उखड़ी, रिपेयर नहीं होने से लोग परेशान।
September 30th, 2019 | Post by :- | 122 Views

चन्द्रकान्त शर्मा  :   हाउसिंग बोर्ड कालोनी कालका में लगभग 7-8 महीने पहले नगर निगम द्वारा बनाई गई सड़क कई जगह से टूटकर गड्ढ़ों में तबदील हो गई है। कालोनीवासी मुकेश सोढी, सुरजीत आंनद, बिमल कुमार, सुभाष चंद्र, मधु शर्मा, पुरषोत्तम कुमार, राज कुमार आदि का कहना है कि सीमेंट की पक्की बनी सड़क पर नगर निगम के ठेकेदार द्वारा लगभग 7-8 माह पहले ही तारकोल बिछाकर सड़क बनाई गई थी, वह अभी हाल ही में आई बारिश की वजह से कई जगहों से टूट गई है तथा कई जगह गड्ढ़े बन गए हैं। इस सड़क से गुजरने वाले टू-व्हीलर चालक दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं।

लोगों ने बताया कि रात में ये गड्ढ़े दिखाई नहीं देते जिस कारण सड़क से गुजरने वाले वाहन चालकों व राहगीरों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कालोनी निवासी एडवोकेट मुकेश सोढी का कहना है कि सड़क बनने के बाद तीन साल के दौरान यदि सड़क किसी वजह से टूट जाती है तो उसकी रिपेयर करने के जिम्मेदारी निगम के ठेकेदार की बनती है। नगर निगम के अधिकारी इस सड़क की मरम्मत करवाने की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। कालोनीवासियों की नगर निगम के सम्बंधित अधिकारी से गुहार है कि शीघ्र ही इस टूटी हुई सड़क को रिपेयर करवाया जाए। लोगों का कहना है कि इन गड्ढ़ों के कारण यदि कोई व्यक्ति किसी हादसे का शिकार होता है या कोई वाहन क्षतिग्रस्त होता है तो नगर निगम प्रशासन इसका जिम्मेदार होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।